रांची : गैंगमैन और गेटमैन की तत्परता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची रांची-लोहरदगा ट्रेन

इटकी/रांची : गैंगमैन व गेटमैन की तत्परता व चालक की सूझबूझ से रांची से लोहरदगा जा रही पैसेंजर ट्रेन रविवार को बड़ी दुर्घटना से बच गयी. रांची-लोहरदगा-टोरी रेलखंड पर रविवार को इटकी स्टेशन से पूर्व कुंदी बस्ती के समीप पटरी चटक (दरार) गयी थी. पटरी चटकने की सूचना जैसे ही गैंगमैन को मिली, उसने इसकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 9:14 AM

इटकी/रांची : गैंगमैन व गेटमैन की तत्परता व चालक की सूझबूझ से रांची से लोहरदगा जा रही पैसेंजर ट्रेन रविवार को बड़ी दुर्घटना से बच गयी. रांची-लोहरदगा-टोरी रेलखंड पर रविवार को इटकी स्टेशन से पूर्व कुंदी बस्ती के समीप पटरी चटक (दरार) गयी थी. पटरी चटकने की सूचना जैसे ही गैंगमैन को मिली, उसने इसकी सूचना गेटमैन को दी. इस कारण ट्रेन एक घंटे तक सुबह 5.25 से सुबह 6.25 बजे तक उक्त स्थल के समीप रुकी रही.

सूचना पर पिस्का स्टेशन से मोटरसाइकिल से पहुंचे रेल कर्मियों ने क्रैक पटरी की मरम्मत की व ट्रेन को रवाना किया. गैंगमैन ने बताया कि गश्ती के दौरान पटरी में क्रैक दिखा. इसकी सूचना गेटमैन को दी गयी. गेटमैन ने रांची से लोहरदगा जा रही ट्रेन को लाल बत्ती दिखा कर खतरे का संकेत दिया.

संकेत पाते ही चालक ने ट्रेन को तत्काल रोक दिया. रेलकर्मियों ने बताया कि अत्यधिक ठंड पड़ने से पटरी चटक जाती है. इस संबंध में सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा कि पटरी में दरार आने की सूचना पर ट्रेन को रोका गया था. पटरी मरम्मत के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

Next Article

Exit mobile version