रांची : सभी जिलों में शुरू होगा डे केयर सेंटर: स्वास्थ्य सचिव

रांची : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि डे केयर सेंटर राज्य के सभी 24 जिलों के सदर अस्पताल में संचालित किया जाये. हर जिले में डे केयर सेेंटर होने से मरीज व उसके परिजन को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2018 7:29 AM
रांची : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि डे केयर सेंटर राज्य के सभी 24 जिलों के सदर अस्पताल में संचालित किया जाये. हर जिले में डे केयर सेेंटर होने से मरीज व उसके परिजन को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी.
वह शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में थैलेसिमिया प्रिवेंशन केयर एंड क्योर विषय पर एक दिवसीय सेमिनार में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के डे केयर सेंटर में खूंटी, गुमला, लोहरदगा से आकर लोग इलाज करा रहे हैं. अगर यही सुविधा उन जिलों मेें मिले, तो उनका समय बचेगा ही, मरीज को ब्लड ट्रांस्फ्यूजन की सुविधा अपने शहर में ही मिल जायेगी.
उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी ब्लड बैंकों में स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल का पालन करें. समय पर किसी बीमारी की पहचान हो जायेगी, तो इलाज भी समय पर शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि रांची के डे केयर सेंटर सेवा मुहैया करा कर पूर्वी भारत का मॉडल सेंटर बने. मौके पर निदेशक यूके सिन्हा, डॉ नीलम चौधरी, डॉ एके झा, डॉ ममता सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version