धरना पर बैठे 200 रसोइयों को लिया गया हिरासत में

रांची : राज्य स्थापना दिवस पर आंदोलनात्मक कार्यक्रम की घोषणा करनेवाले रसोइयाें को हिरासत में लिया गया है. रांची जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बुधवार रात करीब आठ बजे राजभवन के पास बैठे सारे रसोइयाें को हिरासत में लेकर खेलगांव ले गया. यहां करीब 200 रसोइया धरना पर बैठे हुए थे. इन्होंने 15 नवंबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2018 1:28 AM
रांची : राज्य स्थापना दिवस पर आंदोलनात्मक कार्यक्रम की घोषणा करनेवाले रसोइयाें को हिरासत में लिया गया है. रांची जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बुधवार रात करीब आठ बजे राजभवन के पास बैठे सारे रसोइयाें को हिरासत में लेकर खेलगांव ले गया. यहां करीब 200 रसोइया धरना पर बैठे हुए थे. इन्होंने 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर मुख्य समारोह स्थल मोरहाबादी में सामूहिक आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी.
उनकी इस चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने सारे को हिरासत में ले लिया है. वहीं रांची आने का प्रयास करनेवाले पारा शिक्षकों को हर जिले में रोका गया. पारा शिक्षकों ने समारोह स्थल पर महाजुटान करने का एलान किया था. इसे देखते हुए राज्य के सारे जिलों को सतर्क किया गया. इसके बाद कार्रवाई शुरू की गयी.
साहेबगंज से दो बसों पर सवार होकर पारा शिक्षक रांची आ रहे थे. पुलिस ने वहीं रोक कर उनकी बसें जब्त कर ली. इसके बाद पारा शिक्षक बस छोड़ कर वहां से अलग-अलग निकल गये.
इसके साथ ही अन्य जिलों में भी पारा शिक्षकों को रोका गया. राज्य के सारे जिलों को यह निर्देश दिया गया था कि अपने -अपने इलाके में पारा शिक्षकों की गतिविधियों पर नजर रखें. रांची में भी जिला प्रशासन की अोर से पारा शिक्षकों की गतिविधियों पर नजर रखी गयी.

Next Article

Exit mobile version