एनोस एक्का की सिमडेगा जिला स्थि‍त कोलेबिरा की जमीन ED ने की जब्त

रांची :प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का की कोलेबिरा स्थित जमीन को अपने कब्जे में ले लिया. ईडी अधिकारियों के दल ने कोलेबिरा स्थित एनोस की 77 डिसमिल जमीन पर बोर्ड लगा कर इसे अपने कब्जे में लेने से संबंधित आदेश लगाया. इस जमीन का कागजी मूल्य लाखों रुपये है. एनोस एक्का फिलहाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 29, 2018 9:07 PM

रांची :प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का की कोलेबिरा स्थित जमीन को अपने कब्जे में ले लिया. ईडी अधिकारियों के दल ने कोलेबिरा स्थित एनोस की 77 डिसमिल जमीन पर बोर्ड लगा कर इसे अपने कब्जे में लेने से संबंधित आदेश लगाया. इस जमीन का कागजी मूल्य लाखों रुपये है.

एनोस एक्का फिलहाल पारा टीचर की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. ईडी ने 27 सितंबर 2018 को एनोस की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की. ईडी अधिकारियों द्वारा रांची, गुड़गांव, जलपाइगुड़ी, दिल्ली स्थित एनोस व उसके पारिवारिक सदस्यों के नाम खरीदी गयी संपत्ति को अपने कब्जे में लिया जा चुका है.

जब्त की गयी संपत्तियों की सूची में रांची एयरपोर्ट रोड स्थित आलीशान मकान, हरिओम टावर और श्री राम रिजेंसी स्थित एक-एक फ्लैट के अलावा सिरमटोली और ओरमांझी स्थित जमीन शामिल है. जलपाइगुड़ी में भी मोटरिस्ट इन कंपनी के नाम पर 100 एकड़ में फैले चाय बागान और रिसोर्ट के अलावा 100 एकड़ खाली जमीन भी ईडी द्वारा अपने कब्जे में लिया जा चुका है.

दिल्ली के हौजखास में एनोस एक्का के नाम पर खरीद गयी 13 बीघा जमीन पर बने फार्म हाउस व बसंत लोक में मेनन एक्का के नाम से बनाये गये मकान और गुड़गांव के सुशांत लोक में एनोस के नाम पर बने मकान को भी ईडी अपने कब्जे में ले चुकी है.

Next Article

Exit mobile version