रांची : रिम्स के कैदी वार्ड से तीन फरार, एक हवलदार व चार सिपाही सस्पेंड एक दारोगा समेत 11 पुलिसकर्मी तैनात

एसएसपी ने कैदी वार्ड का निरीक्षण किया, पायी कई खामियां रांची : पिछले कुछ महीनों में राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कैदी वार्ड से तीन कैदी फरार हो चुके हैं. इनमें शनिवार को कैदी वार्ड से फरार बेड़ो निवासी बुधराम उरांव भी शामिल है. बताया जाता है कि वह वार्ड की खिड़की का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 6:57 AM
एसएसपी ने कैदी वार्ड का निरीक्षण किया, पायी कई खामियां
रांची : पिछले कुछ महीनों में राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कैदी वार्ड से तीन कैदी फरार हो चुके हैं. इनमें शनिवार को कैदी वार्ड से फरार बेड़ो निवासी बुधराम उरांव भी शामिल है. बताया जाता है कि वह वार्ड की खिड़की का रॉड काट कर फरार हुआ है. मामले को गंभीरता से लेते हुए सीनियर पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता रविवार को रिम्स के कैदी वार्ड का जायजा लेने पहुंचे. उनके साथ सिटी एसपी अमन कुमार भी थे.
एसएसपी ने दी हिदायत: रिम्स पहुंचते ही सबसे पहले एसएसपी ने वार्ड की सुरक्षा में तैनात एक हवलदार और चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया. साथ ही यहां नयी व्यवस्था के तहत एक दारोगा, आठ सिपाही और दो हवलदार को फौरन तैनात करने का आदेश दिया.
इसके अलावा एसएसपी ने रिम्स प्रबंधन को पत्र लिखकर कैदी वार्ड में अंदर-बाहर दोनों ओर ग्रिल व रॉड लगाने काे कहा है. वार्ड का जायजा लेने के दौरान एसएसपी ने सुरक्षाकर्मियों को हिदायत दी गयी कि वे कैदियों के सामान की जांच जेल की तर्ज पर करें. एसएसपी ने कहा है कि वे जांच करायेंगे कि फरार हुए कैदी के पास हैक्सा ब्लेड कहां से आया? इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई हाेगी.
रिम्स से फरार हो गया था कैदी
कैदी के साथ आये पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान दिखाते हैं लापरवाही
रिम्स में अभी 11 कैदियों के सुरक्षा का जिम्मा एक हवलदार और पांच पुलिसकर्मी पर होता था. इसके अलावा जिस जेल से कैदी आता है, वहां से दो पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में रहते हैं. कैदी वार्ड के बाहर भी किस कैदी के साथ कितने पुलिसकर्मी आये हैं, यह चार्ट लगा रहता है. वार्ड में रहने वाली नर्स ने बताया कि जो पुलिस कर्मी कैदी के साथ आते हैं, उनमें से एक अक्सर नदारद ही रहता है.

Next Article

Exit mobile version