बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर होगा सुविधाओं का विस्तार : जयंत

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर को 24 घंटे तक ऑपरेशनल कर दिया गया है रांची : केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर को अब 24 घंटे तक ऑपरेशनल कर दिया गया है. अब रात्रि में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2018 4:22 AM

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर को 24 घंटे तक ऑपरेशनल कर दिया गया है

रांची : केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर को अब 24 घंटे तक ऑपरेशनल कर दिया गया है. अब रात्रि में आनेवाले कोई भी विमान को कोलकाता अथवा दिल्ली के लिए नहीं डायवर्ट किया जाता है.रांची में देर रात तक उड़ान सेवा और सुबह में भी विमानों की आवाजाही का मार्ग प्रशस्त कर दिया गया है. उक्त बातें श्री सिन्हा ने शनिवार को रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.
श्री सिन्हा ने कहा कि अब झारखंड के किसी भी जिले के लोग सुबह अथवा देर रात में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता अथवा अन्य शहरों तक सीधी विमान सेवा का लाभ उठा सकते हैं. रांची एयरपोर्ट में विमानों की संख्या और बढ़ाये जाने पर विचार किया जा रहा है. इस एयरपोर्ट की उत्पादकता और कार्यक्षमता में सुधार के लिए केंद्र भी प्रयत्नशील है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में सीधी विमान सेवा शुरू कर दी है. अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा और अन्य राज्यों में दिल्ली से सीधी विमान सेवाएं शुरू की गयी हैं. मेघालय-शिलांग से पाइन एप्पल दुबई भेजे जा रहे हैं. दिल्ली से अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के पार्कोंग के लिए फ्लाइट शुरू कर दी गयी है. अब नाॅर्थ इस्ट राज्यों से आर्किड फूल का कंटेनर सीधे दिल्ली तक भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version