रांची : अधिकारी सुनिश्चित करें कि कोई भूख से न मरे : द्रौपदी मुर्मू

रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अधिकारियों से कहा है कि राज्य में किसी भी व्यक्ति की मौत भूख से नहीं होनी चाहिए, इसे सुनिश्चित करें और करायें भी. साथ ही क्षेत्रीय पदाधिकारी गरीबों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने की दिशा में सजग एवं संवेदनशील होकर कार्य करें. राज्यपाल श्रीमती मुर्मू ने गिरिडीह, खूंटी, सिमडेगा, चतरा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 8:16 AM
रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अधिकारियों से कहा है कि राज्य में किसी भी व्यक्ति की मौत भूख से नहीं होनी चाहिए, इसे सुनिश्चित करें और करायें भी. साथ ही क्षेत्रीय पदाधिकारी गरीबों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने की दिशा में सजग एवं संवेदनशील होकर कार्य करें. राज्यपाल श्रीमती मुर्मू ने गिरिडीह, खूंटी, सिमडेगा, चतरा, रांची, रामगढ़ आदि जिलों में भूख से हुई मौत मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को राजभवन में खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामला विभाग के सचिव अमिताभ कौशल व रामगढ़ उपायुक्त बी राजेश्वरी को बुलाया अौर जानकारी हासिल की. इसके बाद राज्यपाल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश भी दिया.
कहा कि जिन गरीब परिवारों को राशन कार्ड अब तक नहीं मिला है, उन्हें शीघ्र ही चिह्नित करें तथा ऐसे लोगों को संवेदनशील होकर शीघ्र राशन कार्ड सुलभ करायें. ताकि उन्हें खाद्यान्न उपलब्धता में किसी प्रकार की बाधा न हो.
उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि खाद्यान्न सुलभ कराने में आधार लिंकिंग कभी भी बाधक नहीं बनना चाहिए. यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक पंचायत में खाद्यान्न बैंक की सुलभता हो, जिसमें सदैव अनाज उपलब्ध रहे. ऑनलाइन अावेदन के कारण गरीबों/आदिवासियों को राशन कार्ड सुलभ होने में परेशानी न हो, इसे सुनिश्चित करें. मौके पर राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी भी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version