रांची नगर निगम चुनाव : कद्दावर नेताओं की साख दांव पर, काटे नहीं कटते ये दिन, ये रात…

II राजेश तिवारी II रांची : रांची नगर निगम के चुनाव का परिणाम 20 अप्रैल को आयेगा. यानी, परिणाम आने में 18 अप्रैल की सुबह से 50 घंटे शेष रह गये हैं. इन 50 घंटों में दो दिन व दो रातें हैं. जैसे-जैसे परिणाम की घड़ियां नजदीक आ रही हैं, प्रत्याशियों में बेचैनी बढ़ती जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2018 6:51 AM
II राजेश तिवारी II
रांची : रांची नगर निगम के चुनाव का परिणाम 20 अप्रैल को आयेगा. यानी, परिणाम आने में 18 अप्रैल की सुबह से 50 घंटे शेष रह गये हैं. इन 50 घंटों में दो दिन व दो रातें हैं. जैसे-जैसे परिणाम की घड़ियां नजदीक आ रही हैं, प्रत्याशियों में बेचैनी बढ़ती जा रही है. दिन तो जैसे-तैसे कट जा रहा है, लेकिन रात काटे नहीं कट रही है. नगर निकाय चुनाव में मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों में कई प्रत्याशी पहली बार हाथ आजमा रहे हैं. वहीं, कई प्रत्याशी दूसरी बार चुनाव में खड़े हैं. उनके सामने करो या मरो की स्थिति बनी हुई है.
हालांकि, पुराने व नये प्रत्याशियों ने अपने स्तर से लोगों को रिझाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी है. नये वादे किये गये, पुराने वादों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया और कई पुराने प्रत्याशियों ने तो अधूरे वादे को पूरा न करने की माफी भी मांगी. काफी जतन किये, हाथ जोड़े. अब इनके प्रयास को जनता सर आंखों पर रखती है या नहीं, इसको लेकर कहीं न कहीं प्रत्याशियों में बेचैनी बढ़ा दी है. इतना ही नहीं कुछ तो ये सोच रहे हैं कि हार गये तो बहाना क्या होगा?
कद्दावर नेताओं की साख दांव पर
इस नगर निकाय चुनाव में मेयर, डिप्टी मेयर व पार्षदों के पद पर भले ही हाथ आजमा रहे हैं. लेकिन, इनकी जीत और हार को लेकर विधायक, मंत्री व पूर्व मंत्रियों की साख दांव पर लगी हुई है. सारे विधायक व मंत्री अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने की कसम खाकर जिले में कैंप कर लिया है. पहली बार नगर निकाय चुनाव दलीय आधार पर हो रही है. खैर, परिणाम जो भी हो लेकिन, इसका आनंद मतदाता ले रहे हैं.
घर-बाहर केवल आकलन ही आकलन
चुनाव खत्म हो गया लेकिन, दलों को लेकर घर-बाहर चर्चाओं का बाजार गर्म है. किसने किसे वोट दिया और किस दल का प्रत्याशी को जीत मिलेगी, इस पर तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं. कई लोग तो खुद से आंकड़े के साथ आकलन कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version