जब भिखारिन ने लालू प्रसाद के सामने जोड़े हाथ, तो मिला सौ रुपये का नोट

रांची : बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव शनिवार को चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट के समक्ष पेश हुए. कोर्ट परिसर में वे अपने अंदाज में नजर आये. परिसर में लालू प्रसाद की नजर एक भिखारिन पर पड़ी जिसका नाम रीता है. रीता ने लालू के सामने हाथ जोड़े और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2018 12:08 PM

रांची : बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव शनिवार को चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट के समक्ष पेश हुए. कोर्ट परिसर में वे अपने अंदाज में नजर आये. परिसर में लालू प्रसाद की नजर एक भिखारिन पर पड़ी जिसका नाम रीता है. रीता ने लालू के सामने हाथ जोड़े और उन्हें प्रणाम किया. इस पर लालू ने उसे बुलाकर सौ रुपये का नोट दिया. सौ रुपये का नोट लेने के बाद रीता ने कहा कि अब पेट भरने की चिंता नहीं है. कई दिनों तक चावल मिल जायेगा.

इस खबर के इतर, कोर्ट परिसर में राजद कार्यकर्ता ने आपके नाम लालू जी का पत्र (पंपलेट) लोगों के बीच बांटा. पत्र में लालू प्रसाद की ओर से जनता को संबोधित किया गया है. इसमें सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष से लेकर उन्हें फंसाये जाने तक का जिक्र है.

दो मामलों में पेश हुए लालू, नहीं हुई गवाही

लालू प्रसाद शनिवार को चारा घोटाले से जुड़े दो मामलों में सीबीआइ की दो अदालत में पेश हुए. इनमें डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित आरसी 47ए/96 मामले में सीबीआइ की ओर से गवाही चल रही है. यह मामला सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में चल रहा है. हालांकि शनिवार को किसी भी गवाहों के नहीं आने के कारण गवाही दर्ज नहीं हो सकी. इसके बाद लालू प्रसाद दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए. यहां पूर्व में ही लालू प्रसाद की ओर से बहस पूरी हो गयी है. अब अन्य आरोपियों की ओर से बहस चल रही है.

Next Article

Exit mobile version