रमेश मुंडा हत्याकांड : एनआइए की कार्रवाई, राजा पीटर को तमाड़ ले जाकर चार घंटे की जांच

रांची: जदयू विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में गिरफ्तार पूर्व मंत्री गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर को एनआइए की टीम शुक्रवार की शाम चार बजे लेकर तमाड़ पहुंची. वहां पर राजा पीटर के कार्यालय में ही उनसे पूछताछ की. इस दौरान किसी को भी कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया. रात आठ बजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2017 7:04 AM
रांची: जदयू विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में गिरफ्तार पूर्व मंत्री गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर को एनआइए की टीम शुक्रवार की शाम चार बजे लेकर तमाड़ पहुंची. वहां पर राजा पीटर के कार्यालय में ही उनसे पूछताछ की. इस दौरान किसी को भी कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया. रात आठ बजे टीम वहां से लौटी.

मामले में नक्सली बलराम साहू को शुक्रवार की सुबह नौ बजे दुमका जेल से और नक्सली कुंदन पाहन को दिन के करीब साढ़े तीन बजे रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से एनआइए की टीम रिमांड पर ले गयी. कोर्ट से एनआइए ने दोनों को दो दिन की रिमांड पर लिया है.

दोनों से टाटीसिल्वे स्थित एनआइए के अस्थायी कैंप में पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि एनआइए नक्सली कुंदन पाहन और बलराम साहू का भी 164 के तहत बयान दर्ज करा सकती है. इससे पूर्व 164 के तहत कोर्ट में नक्सली राममोहन मुंडा का बयान दर्ज कराया गया है. कोर्ट से इसकी प्रति के साथ ही स्वीकारोक्ति बयान लेने के लिए आरोपी पक्ष के अधिवक्ता ने आग्रह किया है. एनआइए की ओर से कोर्ट में इस पर एतराज जताया गया है. चार्जशीट किये जाने के बाद ही बयान संबंधित पक्ष को दिये जाने का अाग्रह किया गया है. एनआइए कोर्ट में 30 अक्टूबर को सुनवाई होनी है.

Next Article

Exit mobile version