मध्यस्थता केंद्र ने सास को दिलाया प्रतिमाह 10,000 रुपये गुजारा भत्ता

रांची : सिविल कोर्ट के मध्यस्थता केंद्र ने बासमती देवी को गुजारा भत्ता देने को लेकर उनकी बहू मायावती देवी के साथ सुलह करायी. अब बहू मायावती देवी हर माह 10,000 हजार रुपये गुजारा भत्ता अपनी सास बासमती देवी को देगी़ मामला सात साल से फैमिली कोर्ट में चल रहा था़ मध्यस्थ मधुसूदन गांगुली व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 7:29 AM
रांची : सिविल कोर्ट के मध्यस्थता केंद्र ने बासमती देवी को गुजारा भत्ता देने को लेकर उनकी बहू मायावती देवी के साथ सुलह करायी. अब बहू मायावती देवी हर माह 10,000 हजार रुपये गुजारा भत्ता अपनी सास बासमती देवी को देगी़ मामला सात साल से फैमिली कोर्ट में चल रहा था़ मध्यस्थ मधुसूदन गांगुली व आवेदिका की ओर से अधिवक्ता संजय ठाकुर के अथक प्रयास से सुलह हो गयी. अधिवक्ता मधुसूदन गांगुली के अनुसार सास को गुजारा भत्ता देने का झारखंड का यह पहला मामला है़.

चतरा निवासी व सीसीएल बचरा में कार्यरत बासमती देवी के पुत्र की मृत्यु हो गयी थी़ उनके स्थान पर बासमती की बहू मायावती देवी को अनुकंपा पर सरकारी नौकरी मिली थी़ नौकरी मिलने के बाद बहू ने ससुराल वालों को छोड़ दिया और वह सास को गुजारा भत्ता भी नहीं दे रही थी़ .

सास के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी़ परेशान होकर बासमती देवी ने सात साल पहले फैमिली कोर्ट में केस कर दिया़. इतने दिनों तक केस में कोई फैसला नहीं होने की वजह से आवेदिका बासमती देवी व मायावती देवी दोनों परेशान हो रहे थे़ अधिवक्ता व मध्यस्थ मधुसूदन गांगुली ने मामले को मध्यस्थता केंद्र में लाया और मामले में सुलह हो गयी.

Next Article

Exit mobile version