बड़ा कैंपस, आठ हजार छात्राएं, यह कॉलेज विवि बनने लायक है : नैक

रांची : नैक टीम ने लगातार दूसरे दिन भी रांची वीमेंस कॉलेज का निरीक्षण किया. शनिवार की शाम टीम की अध्यक्ष प्रो मीना आर चंदावरकर ने विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उसे सील बंद लिफाफा में कॉलेज की प्राचार्या डॉ मंजु सिन्हा को सौंप दिया. इस सीलबंद लिफाफा में कॉलेज की ग्रेडिंग सहित कॉलेज में चल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 7:55 AM
रांची : नैक टीम ने लगातार दूसरे दिन भी रांची वीमेंस कॉलेज का निरीक्षण किया. शनिवार की शाम टीम की अध्यक्ष प्रो मीना आर चंदावरकर ने विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उसे सील बंद लिफाफा में कॉलेज की प्राचार्या डॉ मंजु सिन्हा को सौंप दिया.
इस सीलबंद लिफाफा में कॉलेज की ग्रेडिंग सहित कॉलेज में चल रहे बेहतर कार्य के साथ-साथ कई विषयों में सुधार की आवश्यकता बताते हुए सुझाव भी दिये गये हैं. टीम की अध्यक्ष ने कहा कि रांची वीमेंस कॉलेज का इतना बड़ा कैंपस व आठ हजार छात्राएं मायने रखता है. इसलिए यह कॉलेज विश्वविद्यालय बनने लायक है.

अध्यक्ष ने शिक्षिकाअों से कहा कि वे स्मार्ट क्लास की अोर ध्यान दें अौर अपने को कंप्यूटर ज्ञान में अौर निपुण बनायें. इस कॉलेज में लगभग हर क्षेत्र की पढ़ाई हो रही है, लेकिन छात्राअों के बीच अभी भी जागरूकता की कमी है. शिक्षिकाएं इस अोर ध्यान दें. यहां शिक्षकों की कमी भी दूर करनी है. टीम ने इसके अलावा बदलते परिवेश व प्रतियोगिता के इस दौर को देखते हुए अौर कई नये कोर्स से भी छात्राअों को परिचित कराने के लिए कहा है. टीम के सभी सदस्यों ने कॉलेज की प्रशंसा की. इससे पूर्व आज सुबह टीम के सदस्य कॉलेज परिसर पहुंचे. बारिश में भी टीम के सभी सदस्यों ने छाता लगाकर एक-एक स्थल व विभागों का निरीक्षण किया. टीम के सदस्य कॉलेज में बने सीक रूम (बीमार कमरा) सहित छात्रावास, एटीएम, बैंक, कैंटीन, योगा व मार्शल आर्ट से भी परिचित हुए.

इधर, आज दूसरे दिन भी प्राचार्या ने सभी सदस्यों का स्वागत किया. शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सभी सदस्यों को विदाई दी गयी. इस टीम में मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज के प्राचार्य डॉ आरडब्ल्यू एलेकर्जेंडर जेसुदनस, एनसीइआरटी डीजीएस हेड प्रो पूनम अग्रवाल व बीएचयू अर्थशास्त्र विभाग की प्रो निधि शर्मा शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version