स्थल चिह्नित करने का काम शुरू

स्थल चिह्नित करने का काम शुरू मेदिनीनगर : प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में वेंडर जोन बनाने के लिए स्थल चिह्नित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसे लेकर सर्वे कराया गया था. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक मेदिनीनगर में सड़क के किनारे फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों की संख्या 787 है. इन दुकानदारों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 3:30 AM

स्थल चिह्नित करने का काम शुरू

मेदिनीनगर : प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में वेंडर जोन बनाने के लिए स्थल चिह्नित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसे लेकर सर्वे कराया गया था. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक मेदिनीनगर में सड़क के किनारे फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों की संख्या 787 है. इन दुकानदारों को एक स्थायी जगह पर शिफ्ट किये जाने की योजना है, ताकि शहर को एक नयी शक्ल दी जा सके. अभी सड़क के किनारे फुटपाथ पर दुकान लगने के कारण आवागमन में काफी परेशानी होती है. इसे देखते हुए नगर विकास विभाग ने शहरों में वेंडर जोन (फुटपाथ जोन) बनाने का निर्णय लिया है. इसके तहत एक कंपनी से सर्वे कराया गया है.
इसकी रिपोर्ट आने के बाद वेंडर जोन के लिए स्थल चयन की प्रक्रिया मेदिनीनगर नगर पर्षद ने शुरू कर दी है. नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव ने बताया कि इसके लिए सात-आठ स्थान चिह्नित किया जायेगा. कोशिश की जा रही है कि जिस स्थान पर सड़क के किनारे लोग फुटपाथ पर अपनी दुकान लगा रहे हैं. उसके आसपास के स्थान में ही दुकानदारों को शिफ्ट किया जाये, ताकि उनलोगों को भी परेशानी न हो. इसी बात को ध्यान में रख कर स्थल चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके तहत विभाग ने जो योजना तैयार की है, उसके मुताबिक फुटपाथ जोन में एक निर्धारित स्थान के साथ-साथ स्ट्रक्चर भी तैयार कर दिया जायेगा, ताकि गरमी, बरसात के मौसम में भी परेशानी न हो. इसे लेकर सक्रियता के साथ कार्य किया जा रहा है. यह देखा जा रहा है कि वेंडरजोन के लिए कौन सी जगह उपयुक्त होगी. बताया गया कि झारखंड के सभी शहरों में इस तरह के कार्य होंगे.

Next Article

Exit mobile version