किसान की मौत के मामले में तीन गिरफ्तार

चैनपुर में किसान कुलदीप प्रजापति की मौत का चैनपुर : रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरूमु गांव के कुलदीप प्रजापति के मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में विनोद प्रजापति, रामजन्म प्रजापति व उलडंडा के रामचंद्र प्रजापति का नाम शामिल है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 2:23 AM

चैनपुर में किसान कुलदीप प्रजापति की मौत का

चैनपुर : रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरूमु गांव के कुलदीप प्रजापति के मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में विनोद प्रजापति, रामजन्म प्रजापति व उलडंडा के रामचंद्र प्रजापति का नाम शामिल है. मालूम हो कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरूमु गांव के किसान कुलदीप प्रजापति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.
जांच के क्रम में यह बात उभरकर सामने आया कि पंचायत के फैसले से आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली. क्योंकि जो पंचायती हुई थी, उसमें उसकी पुत्री पर बदचलन होने का आरोप लगाते हुए सजा सुनायी गयी थी. साथ ही उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया था. रविवार को यह पंचायती उलडंडा में रामचंद्र प्रजापति की अध्यक्षता में हुई थी. इस पंचायती में कुलदीप पर आर्थिक दंड भी लगाया गया था. कहा जाता था कि कुलदीप प्रजापति अपने पत्नी के साथ बैल खोजने के बहाने निकल गया था.
उसकी पत्नी लौट आयी. लेकिन कुलदीप वापस नहीं लौटा. घटना के दो दिन के बाद मंगलवार को उसका शव एक पेड़ में लटकता हुआ मिला था. इसके बाद इस मामले में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.पुलिस उपाधीक्षक सुरजीत कुमार ने अनुसंधान के दौरान यह पाया था कि सामाजिक प्रताड़ना से तंग आकर किसान कुलदीप ने आत्महत्या की थी.
उसे सामाजिक रूप से प्रताड़ित करने वाले लोगो को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. रामगढ़ थाना प्रभारी धुमा किस्को ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ धारा 306 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.

Next Article

Exit mobile version