मीडिया संवाद में बीडीओ ने दी योजना की जानकारी

मोहम्मदगंज : उपायुक्त पलामू के निर्देशानुसार सोमवार को प्रखण्ड सभागार में मीडिया संवाद का आयोजन किया गया.इसमें बीडीओ प्रदीप कुमार दास ने प्रखंड में संचालित विकास और जनउपयोगी योजना की जानकारी दी.बीडीओ ने पीएम आवास योजना के बारे में बताया कि वर्ष 2019-20 में 808 आवास निर्माण का लक्ष्य है, जिसमें 602 का निबंधन,540 का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 12:46 AM

मोहम्मदगंज : उपायुक्त पलामू के निर्देशानुसार सोमवार को प्रखण्ड सभागार में मीडिया संवाद का आयोजन किया गया.इसमें बीडीओ प्रदीप कुमार दास ने प्रखंड में संचालित विकास और जनउपयोगी योजना की जानकारी दी.बीडीओ ने पीएम आवास योजना के बारे में बताया कि वर्ष 2019-20 में 808 आवास निर्माण का लक्ष्य है, जिसमें 602 का निबंधन,540 का जियो टैग,411 का खाता सत्यापन के साथ 362 लाभुकों के खाते में योजना की पहली किस्त भेज दी गयी है. वर्ष 2016 -19में कुल 1283 आवास में गृह प्रवेश हो चुका है,जबकि 211 आवास का निर्माण कार्य पेंडिंग,जिसके विरुद्ध कार्रवाई का कार्य जारी है.

श्री दास ने बताया कि 14 वे वित्त की राशि से पेयजल के लिए सोलर आधारित जलमीनार,स्ट्रीट लाइट और गली के पथ निर्माण के लिए पेवर ब्लॉक से सड़क निर्माण का कार्य होगा. प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत पहली किस्त प्राप्त करने के बाद दूसरी क़िस्त के लिए फॉर्म डी और इ अंचल कार्यालय में जमा करने वाले किसानों के खाते में दूसरी क़िस्त भेजी जा रही है. जिन किसान ने अबतक फॉर्म जमा नहीं किया है.

फॉर्म प्राप्त होने के तुरंत बाद दूसरी क़िस्त की राशि भेजी जायेगी. बीडीओ प्रदीप कुमार दास ने मिीडिया संवाद कार्यक्रम के दौरान संबंधित विभाग अनुपस्थित पदाधिकारी को स्पष्टीकरण व इसकी सूचना उपायुक्त को प्रेषित करने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version