सावधान! हर कदम पर दुर्घटना की आशंका

मेदिनीनगर : मॉनसून की पहली बारिश ने मेदिनीनगर नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. कई इलाकों के नाला- नाली जाम है. नाली का पानी सड़कों पर बह रहा है. कई इलाकों में जल जमाव से आवागमन पर प्रभाव पड़ा है. पहाड़ी मुहल्ला के गम्हेल रोड में दो से ढाई फीट पानी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 23, 2019 2:46 AM

मेदिनीनगर : मॉनसून की पहली बारिश ने मेदिनीनगर नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. कई इलाकों के नाला- नाली जाम है. नाली का पानी सड़कों पर बह रहा है. कई इलाकों में जल जमाव से आवागमन पर प्रभाव पड़ा है. पहाड़ी मुहल्ला के गम्हेल रोड में दो से ढाई फीट पानी जमा है. नाली जाम रहने के कारण पानी निकल नहीं पा रहा है. ऐसी ही स्थिति शास्त्री नगर की है. इस इलाके में सड़क के दोनों तरफ बड़ा नाला का निर्माण कराया गया है, लेकिन नाला पूरी तरह से भरा हुआ है.

इसकी सफाई नहीं हो पायी है. इस कारण बरसात का पानी सड़क पर बह रहा है. चूंकि शुक्रवार की शाम मूसलाधार बारिश हुई थी. इसलिए इस पूरे इलाके के सड़क पर जल जमाव से तालाब जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. लोगों का कहना है कि यदि नाला-नाली की सफाई बारिश शुरू होने के पूर्व कर दी जाती, तो आज ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिलती.
सरकारी बस डिपो में हल्की बारिश में भी जल जमाव हो जाता है. जल जमाव के बाद कीचड़ उत्पन्न हो जाता है, तब वहां जाना भी मुश्किल हो जाता है. यही हाल बस डिपो के बगल में स्थित रिहर्सल मोड़ टेंपो स्टैंड का भी है. यात्रियों को सड़क पर ही टेंपो पकड़ना पड़ रहा है. क्योंकि स्टैंड जाने लायक नहीं है और जब टेंपो वाले सड़क पर यात्रियों को बैठा रहे हैं, तो जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है. नाला – नाली जाम रहने के कारण कई घरों में पानी घुस गया है.
चैनपुर का इलाका निगम के परिधि में आता है. यहां वार्ड नंबर 35 की पार्षद जयंती देवी के घर में ही पानी घुस गया. मेदिनीनगर के कचहरी रोड में स्थिति यह है कि नाली इस कदर भर चुका है कि सड़क व नाली में अंतर ही समझ नहीं आ रहा है. सड़क के किनारे व्यवसाय करने वाले लोग परेशान है. बैंक कॉलोनी के लोग भी जल जमाव से परेशान है.

Next Article

Exit mobile version