मिरचइया के घने जंगल में लगी आग, नुकसान

हजारों नवजात पौधे जल कर हुए खाक गारू : पलामू ब्याघ्र परियोजना अंतर्गत डालटनगंज वफर क्षेत्र के रिजर्व फॉरेस्ट के गारू प्रखंड से मुख्यालय से सटे मिरचइया पहाड़ के घने जंगल में आग लग गयी है. आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. जब तक वनकर्मी आग बुझाने के लिए सक्रिय होते, देखते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 11, 2019 12:56 AM

हजारों नवजात पौधे जल कर हुए खाक

गारू : पलामू ब्याघ्र परियोजना अंतर्गत डालटनगंज वफर क्षेत्र के रिजर्व फॉरेस्ट के गारू प्रखंड से मुख्यालय से सटे मिरचइया पहाड़ के घने जंगल में आग लग गयी है. आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. जब तक वनकर्मी आग बुझाने के लिए सक्रिय होते, देखते ही देखते आग मिरचइया पहाड़ के जंगल से तेजी से फैलते हुए हुलूक पहाड़ के जंगल को अपनी चपेट में ले लिया.

गारू पूर्वी वन क्षेत्र अंतर्गत मुख्यालय से करीब पांच किमी दूर आरक्षित मिरचइया जंगल आग की धुआं शुक्रवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े नौ बजे देखी गयी, देखते ही देखते आग जंगल के बड़े भू-भाग में बुरी तरह से फैल गयी. मिरचइया जंगल के अलावा हुलूक पहाड़ के जंगल तक फैल गयी. अगलगी में जंगल की बेशकीमती लकड़ियां, जड़ी- बूटियों के अलावा हजारों पौधे जल कर नष्ट हो गये. इस संबंध में वन क्षेत्र पदाधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, मगर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किये.

Next Article

Exit mobile version