यज्ञ से आती है सुख-शांति व खुशहाली : देवेंद्र

तरहसी : तरहसी प्रखंड के गवही गांव में शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर चल रहे यज्ञ का समापन हुआ. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन किया गया और भंडारा में श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया. नवनिर्मित शिव मंदिर भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की गयी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायणाचार्य की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2019 2:03 AM

तरहसी : तरहसी प्रखंड के गवही गांव में शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर चल रहे यज्ञ का समापन हुआ. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन किया गया और भंडारा में श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया. नवनिर्मित शिव मंदिर भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की गयी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायणाचार्य की देखरेख में शिव महायज्ञ का आयोजन हुआ.

प्रवचनकर्ता अरुण शास्त्री के द्वारा पिछले छह दिनों से लोगों ने प्रवचन का लाभ उठाया. अनुष्ठान के समापन के अवसर पर पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह वहा पहुंचे और मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने कहा कि इस गांव में शिव मंदिर नही था. उनके पिता स्वर्गीय विदेश सिंह के प्रयास से मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हुआ था.

मंदिर नहीं रहने के कारण लोगों को पूजा अर्चना करने में परेशानी होती थी. अब मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो गया है और भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान भी संपन्न हो गया ह मौके पर मुखिया संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह वंशी पंचायत के मुखिया उदय सिंह, सोनपुरा मुखिया मृत्युंजय सिंह, मनातू प्रखंड प्रमुख ललिता देवी ,यज्ञ कमिटि अध्यक्ष नरेश साव, चतुर्गुण साव, बीएन सिंह आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version