पलामू : सर्द मौसम पर भारी पड़ा मतदाताओं का जोश, 60 फीसदी हुआ मतदान

रेहला (पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड की केतात कला पंचायत में मुखिया के पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव संपन्न हो गया. मतदान सुबह सात बजे से तीन बजे तक चला. सर्द मौसम पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा. कड़ाके की ठंड के बावजूद भी मतदाता घरों से निकले. नौ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 8:06 AM
रेहला (पलामू) : विश्रामपुर प्रखंड की केतात कला पंचायत में मुखिया के पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव संपन्न हो गया. मतदान सुबह सात बजे से तीन बजे तक चला.
सर्द मौसम पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा. कड़ाके की ठंड के बावजूद भी मतदाता घरों से निकले. नौ बूथों के लिये नौ मतदान केंद्र बनाये गये थे, जबकि केतात स्तरोन्नत उच्च विद्यालय में सेक्टर बनाया गया था.
मतदान के दौरान काफी संख्या में सुरक्षा बलों को लगाया गया था. निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ बुडांय सारू, बीडीओ विनय कुमार व थान प्रभारी विष्णुकांत सिंह मतदान केंद्रों का सारा दिन निरीक्षण करते रहे. निर्वाची पदाधिकारी बुडांय सारू ने बताया कि 60 प्रतिशत मतदान हुआ है.
मतदान मतपत्रों के जरिये कराया गया है. यहां उल्लेखनीय है कि केतात पंचायत के मुखिया की सदस्यता रद्द कर दी गयी थी. इसके बाद मुखिया पद के लिए उपचुनाव कराना पड़ा. मुखिया का पद सामान्य महिला के लिये आरक्षित था. तीन महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. इन तीनों महिला प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटी में बंद हो गया है. 23 दिसंबर को मतगणना होगी.

Next Article

Exit mobile version