डीलर पर कार्रवाई की उठी मांग

गड़बड़ी. लाभुकों ने चावल वितरण में गड़बड़ी का लगाया आरोप लाख कोशिशों के बावजूद भी जनवितरण प्रणाली व्यवस्था को सुदृढ नहीं बनाया जा सका है. लोगों में व्यवस्था के खिलाफ असंतोष गहराता ही जा रहा है. अमड़ापाड़ा : चावल वितरण में अनियमितता को लेकर बोहड़ा पंचायत के बोहड़ा व पोंडाबाद गांव के लाभुकों ने कालाझोर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2017 5:47 AM

गड़बड़ी. लाभुकों ने चावल वितरण में गड़बड़ी का लगाया आरोप

लाख कोशिशों के बावजूद भी जनवितरण प्रणाली व्यवस्था को सुदृढ नहीं बनाया जा सका है. लोगों में व्यवस्था के खिलाफ असंतोष गहराता ही जा रहा है.
अमड़ापाड़ा : चावल वितरण में अनियमितता को लेकर बोहड़ा पंचायत के बोहड़ा व पोंडाबाद गांव के लाभुकों ने कालाझोर गांव के डीलर जोबा बाहा स्वयं सहायता समूह पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है. लाभुकों ने डीलर के खिलाफ प्रखंड कार्यालय में पहुंच आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की है.
आवेदन में लाभुकों ने कहा कि लिट्टीपाड़ा विधानसभा उपचुनाव के दरम्यान वोट बहिष्कार का निर्णय राशन कार्ड व सामग्री वितरण ठीक ढंग से नहीं होने के कारण लिया था, जिस पर तत्कालीन बीडीओ ने पहुंच कर कार्ड का सत्यापन करने का निर्देश दिया था. कार्ड सत्यापन के पश्चात पता चला कि हम ग्रामीणों का चावल डीलर द्वारा जनवरी, फरवरी, मार्च व अप्रैल माह से उठाया जा रहा है. सोबान बेसरा, प्रमेय बेसरा, सुनिराम मरंडी, अनिल बेसरा, मनोज मरांडी, सुकुमार पंडित ने बताया कि वे खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं. इस बाबत एमओ अभय कुमार ने बताया कि 80 लाभुकों को डुप्लीकेट राशनकार्ड ईशु किया जा चुका है. डीलर के खिलाफ लाभुकों ने शिकायत किया है, जिस पर डीलर को शोकॉज किया गया है. आगे की आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. इधर लाभुकों ने डीसी से मुलाकात कर भी मामले की जानकारी दी है. जिस पर डीसी ने मामले के बाबत एमओ को जांच के आदेश दिए हैं.

Next Article

Exit mobile version