लोहरदगा के पेशरार में फिर हुआ विस्फोट, अब सीआरपीएफ का जवान घायल

लोहरदगा : झारखंड की राजधानी रांची से सटे लोहरदगा जिला में एक बार फिर विस्फोट हुआ है. इस बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान घायल हुआ है. यह विस्फोट लोहरदगा-पेशरार मुख्य पथ केकरांग झरना के पास हुआ. बुधवार को दिन में 12 बजे के आसपास हुए इस विस्फोट में सर्च अभियान चला रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 25, 2019 1:18 PM

लोहरदगा : झारखंड की राजधानी रांची से सटे लोहरदगा जिला में एक बार फिर विस्फोट हुआ है. इस बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान घायल हुआ है. यह विस्फोट लोहरदगा-पेशरार मुख्य पथ केकरांग झरना के पास हुआ. बुधवार को दिन में 12 बजे के आसपास हुए इस विस्फोट में सर्च अभियान चला रहा सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. उसे सदर अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : हेमंत झारखंड के नये मुख्यमंत्री मनोनीत, सोनिया को शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने दिल्ली जायेंगे

उल्लेखनीय है कि इसी जगह पर मंगलवार को भी विस्फोट हुआ था, जिसमें एक बच्ची की मृत्यु हो गयी थी. चार अन्य लोग घायल हो गये थे, जिन्हें लोहरदगा सदर अस्पताल ले जाया गया था. मंगलवार को सुबह 9 बजे ही विस्फोट हुआ था. जिस जगह विस्फोट हुआ था, वहां से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर सीआरपीएफ का एक पिकेट है. लगातार दूसरी बार विस्फोट से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है.

इसे भी पढ़ें : ओरमांझी-गोला रोड पर वाशिंग मशीन लदा ट्रक पलटा, सिकिदिरी के गांवों में बिजली गुल

बताया गया है कि नक्सलियों द्वारा बिछाये गये लैंडमाइंस में लगातार विस्फोट हो रहा है. 13 दिन में तीन बार विस्फोट हो चुका है. बुधवार को हुए धमाके में घायल जवान का पैर काटना पड़ा. माना जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाने के लिए भारी संख्या में लैंडमाइंस बिछा रखे हैं, जिसकी चपेट में लोग आ जाते हैं और विस्फोट में उनकी मृत्यु हो जाती है या लोग घायल हो जाते हैं.

Next Article

Exit mobile version