मधुमक्खी पालन कर बढ़ा सकते हैं आय, नाबार्ड ने महिलाओं को दिया प्रशिक्षण

कैरो (लोहरदगा) : नाबार्ड के तत्वावधान में महिला समूह के सदस्यों को एक दिवसीय प्रशिक्षण अंकुर अभियान के सहयोग से सेन्हा प्रखंड के ग्राम डाडू में दिया गया. कार्यक्रम में नाबार्ड के डीडीएम रबेश सिंह ने कहा कि नाबार्ड द्वारा प्रायोजित आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम के अंतर्गत मधुमक्खी पालन का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2018 12:45 PM

कैरो (लोहरदगा) : नाबार्ड के तत्वावधान में महिला समूह के सदस्यों को एक दिवसीय प्रशिक्षण अंकुर अभियान के सहयोग से सेन्हा प्रखंड के ग्राम डाडू में दिया गया. कार्यक्रम में नाबार्ड के डीडीएम रबेश सिंह ने कहा कि नाबार्ड द्वारा प्रायोजित आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम के अंतर्गत मधुमक्खी पालन का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी आय को बढ़ा सकते है.

मौके पर सहकारिता बैंक के शाखा प्रबंधक डी पांडेय ने कहा कि महिलाओं को मधुमक्खी, मछली पालन तथा केसीसी ऋण के लिए प्रेरित करें. इसके लिए महिलाओं को कोऑपरेटिव बैंक शाखा से संपर्क करने की बात कही. मौके पर लोकनाथ महतो, अतहर अंसारी, बंधन उरांव, गंगाधर प्रसाद, रंथी उरांव सहित मां देवी सरना, दुर्गा, चम्पा, लक्ष्मी, गुलाब,चमेली महिला मंडल के सदस्य मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version