बाल पंचायत प्रतिनिधियों काे मिला प्रशिक्षण

कोडरमा : कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन द्वारा बाल पंचायत प्रतिनिधियों के लिए अग्रसेन भवन में दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. बच्चों के क्षमता वर्द्धन व नेतृत्व क्षमता का गुण विकसित करने के उद्देश्य से आयोजित उक्त शिविर में जिले के विभिन्न बाल मित्र ग्राम के 27 बच्चे शामिल हुए. प्रशिक्षण के लिए सत्यार्थी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 12:01 AM

कोडरमा : कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन द्वारा बाल पंचायत प्रतिनिधियों के लिए अग्रसेन भवन में दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. बच्चों के क्षमता वर्द्धन व नेतृत्व क्षमता का गुण विकसित करने के उद्देश्य से आयोजित उक्त शिविर में जिले के विभिन्न बाल मित्र ग्राम के 27 बच्चे शामिल हुए.

प्रशिक्षण के लिए सत्यार्थी फाउंडेशन के दिल्ली कार्यालय से सहाना व रबिजिता पहुंचे थे. इन दोनों ने बच्चों को विभिन्न कानूनों व क्षमता वर्द्धन की जानकारी दी. प्रशिक्षण के अंतिम दिन बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष रूपा सामंता ने बच्चों का उत्साहवर्द्धन करते हुए बाल विवाह, बाल मजदूरी जैसी सामाजिक बुराइयों के विषय में विस्तार से बताया. कोडरमा कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव रंजन ने भी बच्चों का उत्साह वर्द्धन किया. प्रशिक्षण को सफल बनाने में सत्यार्थी फाउंडेशन के गोविंद खनाल, हेमांक चौबे, अनिल, मनोज, सुरेन्द्र, सज्जाद, उदय, श्रीराम, बिक्कू, वीरेंद्र, चंदन, राजू, आरिफ आदि कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका निभायी.

Next Article

Exit mobile version