पांच आरोपी गिरफ्तार

खूंटी : तोरपा थाना क्षेत्र के रोड़ो के समीप 24 मई को ओकड़ा पंचायत की मुखिया पुष्पा भेंगरा को गोली मार कर घायल करने के आरोप में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें रूपचंद महतो, संजय महतो, मोहन महतो, जगदीश महतो (सभी तोरपा के पंडरा निवासी) सहित लापुंग के देवगांव निवासी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 10:19 AM
खूंटी : तोरपा थाना क्षेत्र के रोड़ो के समीप 24 मई को ओकड़ा पंचायत की मुखिया पुष्पा भेंगरा को गोली मार कर घायल करने के आरोप में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें रूपचंद महतो, संजय महतो, मोहन महतो, जगदीश महतो (सभी तोरपा के पंडरा निवासी) सहित लापुंग के देवगांव निवासी सुदर्शन महतो शामिल हैं. इनके पास से हमले में प्रयुक्त एक पिस्टल सहित एक दो नाली बंदूक, 315 की एक गोली तीन मोटरसाइकिल, छह मोबाइल, कई पहचान पत्र व एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.
घटना के बाद एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने हमले की गुत्थी सुलझाने के लिए चार टीम गठित की थी. इसका नेतृत्व एसडीपीओ तोरपा नाजीर अख्तर, निरीक्षक सरोज कुमार, कर्रा थानेदार उदय गुप्ता व खूंटी थानेदार अहमद अलि कर रहे थे.खूंटी थानेदार अहमद अलि घटना के बाद रोड़ो के पूरब व पश्चिम क्षेत्र में छापेमारी कर रहे थे.
अभियान में एसडीपीओ रणवीर सिंह भी शामिल थे. पुलिस को देख उक्त पांचों अपराधी जंगल में भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में उक्त हथियार बरामद किये गये.
रंजिश का बदला : गिरफ्तार अपराधी जो आपस में रिश्तेदार हैं, ने बताया कि गत वर्ष ओकड़ा पंचायत की उप मुखिया तेतरी देवी के पति दिलीप महतो की हत्या कर दी गयी थी. अपराधियों को शक था कि इस हत्याकांड में मुखिया पुष्पा भेंगरा का हाथ है. इस रंजिश के कारण ही अपराधियों ने मुखिया को जान से मार डालने के लिए हमला किया था. अब घायल पुष्पा भेंगरा खतरे से बाहर है.

Next Article

Exit mobile version