संयुक्त मोर्चा ने किया िवरोध-प्रदर्शन

डकरा : एनके एरिया संयुक्त मोर्चा ने अपने 17 सूत्री मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष सोमवार को प्रदर्शन किया. पूर्व घोषित कार्यक्रम में मोर्चा के वक्ताओं ने कहा कि एनके प्रबंधन जिन कोयला श्रमिकों के बदौलत सालाना करोड़ों रुपये मुनाफा कमाता है. उन्हीं श्रमिकों की सुख-सुविधा में लगातार कैंची चला रहा है. एरिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 12:57 AM

डकरा : एनके एरिया संयुक्त मोर्चा ने अपने 17 सूत्री मांग को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष सोमवार को प्रदर्शन किया. पूर्व घोषित कार्यक्रम में मोर्चा के वक्ताओं ने कहा कि एनके प्रबंधन जिन कोयला श्रमिकों के बदौलत सालाना करोड़ों रुपये मुनाफा कमाता है. उन्हीं श्रमिकों की सुख-सुविधा में लगातार कैंची चला रहा है.

एरिया के अधिकारी बिना सहमति के अपने मन के मुताबिक अनावश्यक कार्य कर पैसों का दुरुपयोग कर रहे हैं. क्षेत्र में रोड सेल कोयला उठाव बंद होने से हजारों की संख्या में विस्थापित परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है. साथ ही ट्रक मालिक, चालक, कोयला व्यवसायी और मजदूर मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं. मोर्चा के नेताओं ने कहा कि सीसीएल प्रबंधन मजदूर हितों को अनदेखी करता है तो मोर्चा आगे बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगा. प्रदर्शन में सुरेश बैठा, प्रेम कुमार, कृष्णा चौहान, गोलटेन यादव, बहुरा मुंडा, सतेंद्र सिंह,अब्दुल्ला अंसारी, अरविंद कुमार, ध्वजा राम धोबी, अमृत भोगता, रामलखन गंझू, सलामत अंसारी, तनवीर आलम, देवपाल मुंडा ने भी अपने-अपने विचार रखे. प्रदर्शन का नेतृत्व प्रेम कुमार एवं संचालन राजन सिंह राजा ने किया. मौके पर बड़ी संख्या में कोयला कामगार मौजूद थे. उधर विधि व्यवस्था को लेकर महाप्रबंधक कार्यालय में बड़ी संख्या में सीआइएसएफ , सीसीएल और जिला पुलिस के जवान तैनात किये गये थे.

Next Article

Exit mobile version