दामोदर नदी का डायवर्सन बहा

24 घंटे से कोयला ढुलाई ठप पिपरवार :कोयलांचल व आसपास के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में रविवार को हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने से अशोक परियोजना कार्यालय के निकट कोयला ढुलाई के लिए बना डायवर्सन बह गया. इससे खदान से आरसीएम साइडिंग व केडीएच साइडिंग की कोयला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 2:23 AM

24 घंटे से कोयला ढुलाई ठप

पिपरवार :कोयलांचल व आसपास के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में रविवार को हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं. दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ जाने से अशोक परियोजना कार्यालय के निकट कोयला ढुलाई के लिए बना डायवर्सन बह गया. इससे खदान से आरसीएम साइडिंग व केडीएच साइडिंग की कोयला ढुलाई ठप हो गयी. राय कोलियरी के निकट सपही नदी का पानी छलका पुल के ऊपर से बह रहा है. सपही नदी पर ही राय ट्रांसपोर्टिंग पुल के ऊपर से पानी बह रहा है.

टंडवा के तरफ से आनेवाली गरही नदी भी उफान पर है. सुरक्षा को लेकर एहतियात बरतते हुए अशोक व पिपरवार खुली खदानों की मशीनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है. इससे कोयला उत्पादन प्रभावित है. आरसीएम साइडिंग तक कोयला नहीं पहुंचने से साइडिंग की रैक लोडिंग व डिस्पैच पर प्रतिकूल असर पड़ा है.

पिपरवार एरिया में औद्योगिक गतिविधियां प्रभावित हो जाने के कारण पिपरवार जीएम मनोज कुमार अग्रवाल ने स्वयं कार्यस्थलों का दौरा किया. उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के बाद विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

Next Article

Exit mobile version