राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम 5 युवतियों से दरिंदगी की जांच के लिए खूंटी पहुंची

रांची : नुक्कड़ नाटक करने गयी 5 युवतियों से गैंगरेप की देश को झकझोर देने वाली घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम झारखंड महिला आयोग की टीम के साथ खूंटी पहुंच गयी है. यह टीम जिला के उपायुक्त और पुलिस कप्तान से मुलाकात कर मामले की पूरी जानकारी लेगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2018 3:47 PM

रांची : नुक्कड़ नाटक करने गयी 5 युवतियों से गैंगरेप की देश को झकझोर देने वाली घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम झारखंड महिला आयोग की टीम के साथ खूंटी पहुंच गयी है. यह टीम जिला के उपायुक्त और पुलिस कप्तान से मुलाकात कर मामले की पूरी जानकारी लेगी. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने बताया कि यह टीम घटनास्थल का भी दौरा करेगी.

इसे भी पढ़ें : अड़की गैंग रेप कांड : एसपी बोले, फादर ने दो सिस्टर को तो बचाया पर युवतियों को बचाने का प्रयास भी नहीं किया

श्रीमती शरण ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग की राष्ट्रीय सचिव प्रीति कुमार के साथ शालिनी भी आयी हैं. वहीं, राज्य महिला आयोग की टीम में चेयरमैन के साथ देवकी रानी बड़ाइक, चंद्रशेखर झा, अमित कुमार और रिंकी कुमारी शामिल हैं. सर्किट हाउस में उपायुक्त के साथ बैठक करने के बाद यह टीम जांच की दिशा तय करेगी.

राजधानी से सटे खूंटी जिले में मानव तस्करी के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक करने आयी एक टीम की पांच महिलाओं को कुछ लोग जबरन उठाकर जंगल में ले गये थे और बंदूक की नोंक पर उनसे सामूहिक दुष्कर्म किया था. इसका वीडियो बनाया और महिलाओं को धमकी दी कि यदि इस बारे में किसी को बताया, तो वीडियो को वायरल कर देंगे.

इसे भी पढ़ें : महिला कलाकारों से गैंगरेप के लिए खूंटी प्रशासन भी जिम्मेदार : इप्टा

इतना ही नहीं, बलात्कारियों ने धमकी दी थी कि पत्थलगड़ी वाले इलाके में वे आयीं कैसे. फिर कोई यहां आने की कोशिश करेगा, तो उसके साथ ही ऐसा ही होगा. पुलिस ने दो दिन बाद घटना की पुष्टि की. मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक से पूरे प्रकरण पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी.

Next Article

Exit mobile version