विधानसभा चुनाव 2019 : संताल में जुटा विपक्ष, कांग्रेस ने कहा, किसानों का ऋण होगा माफ

जामताड़ा में कांग्रेस ने की रैली, बोले भूपेश बघेल कांग्रेस ने जामताड़ा से किया संताल परगना में चुनावी अभियान का आगाज, पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जनता तय करे, गांधी के राष्ट्रवाद पर चलना है या हिटलर के : बघेल जामताड़ा : कांग्रेस ने जामताड़ा से मंगलवार को संताल परगना में चुनावी अभियान का आगाज किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2019 7:27 AM

जामताड़ा में कांग्रेस ने की रैली, बोले भूपेश बघेल

कांग्रेस ने जामताड़ा से किया संताल परगना में चुनावी अभियान का आगाज, पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

जनता तय करे, गांधी के राष्ट्रवाद पर चलना है या हिटलर के : बघेल

जामताड़ा : कांग्रेस ने जामताड़ा से मंगलवार को संताल परगना में चुनावी अभियान का आगाज किया. रानीगंज मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रघुवर सरकार पर जम कर निशाना साधा.

सीएम बघेल ने कहा : यहां की जनता तय करे कि कैसा राष्ट्रवाद चाहिए? गांधी का राष्ट्रवाद चाहिए या फिर हिटलर का राष्ट्रवाद. कांग्रेस गांधी के रास्ते पर चलती है और गांधी का रास्ता साधु संतों का रास्ता है. वहीं भाजपा का रास्ता हिटलर और मुसोलिनी का रास्ता है. सीएम बघेल ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो किसानों का ऋण माफ होगा.

आज छत्तीसगढ़ में पूरे देश में सबसे अधिक 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदारी हो रही है. अगर ऐसी सरकार चाहिए तो कांग्रेस को चुनना होगा. वनाधिकार पट्टा जो कांग्रेस ने लागू किया बीजेपी ने उसे छीन लिया. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही योग्य लोगों को वनाधिकार पट्टा दिया गया. रघुवर दास की सरकार ने अकलियत, आदिवासी गरीब गुरुबा को सिर्फ छलने और चूसने का काम किया है.

मंच के समीप भिड़ गये संतोष सिंह व हर्ष सिंह

रैली में उस समय बवाल हो गया. जब रैली में धनबाद के कांग्रेसी नेता संतोष सिंंह और हर्ष सिंह भिड़ गये. काफी संख्या में दोनों के समर्थक इस रैली में भाग लेने आये थे. देखते ही देखते दोनों के समर्थकों व हर्ष के अंगरक्षकों ने मोर्चा ले लिया. इसकी वजह से छत्तीसगढ़ के सीएम के भाषण के समय मंच के पास अफरा-तफरी मच गयी.

Next Article

Exit mobile version