नये सत्र से एमएड की पढ़ाई, फीस Rs 2.40 लाख

अनुबंध पर शिक्षक नियुक्ति के लिए साक्षात्कार अगले सप्ताह संभव एमएड में होंगी 50 सीटें, मेधा सूची के आधार पर होगा नामांकन जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय में आगामी सत्र 2017-18 से एमएड की पढ़ाई शुरू होगी. कोर्स शुरू होने से पूर्व विश्वविद्यालय अनुबंध पर शिक्षकों व कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा. इसके लिए पहले ही आवेदन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 28, 2017 5:08 AM

अनुबंध पर शिक्षक नियुक्ति के लिए साक्षात्कार अगले

सप्ताह संभव
एमएड में होंगी 50 सीटें, मेधा सूची के आधार पर होगा नामांकन
जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय में आगामी सत्र 2017-18 से एमएड की पढ़ाई शुरू होगी. कोर्स शुरू होने से पूर्व विश्वविद्यालय अनुबंध पर शिक्षकों व कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा. इसके लिए पहले ही आवेदन आमंत्रित किया जा चुका है. यथासंभव अगले सप्ताह उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जायेगा. यह निर्णय शनिवार को विश्वविद्यालय वोकेशनल सेल की बैठक में लिया गया. बैठक कुलपति डॉ शुक्ला मोहंती की अध्यक्षता में हुई. इसमें एमएड की फीस व ऑफिस असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑरेटरों की मानदेय वृद्धि के प्रस्ताव पर भी सेल ने मुहर लगा दी.
दो वर्षीय एमएड कोर्स की शुरुआत 50 सीटों के साथ होगी. यह कोर्स चार सेमेस्टर का होगा. इसकी फीस जेनरल व ओबीसी कैटेगरी के विद्यार्थियों के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये होगी. जबकि एससी व एसटी कैटेगरी के विद्यार्थियों के लिए 2 लाख रुपये निर्धारित की गयी है. एमएड में नामांकन की प्रक्रिया आगामी महीनों में शुरू होगी. इसमें मेधा सूची के आधार पर दाखिला लिया जायेगा. बैठक में प्रतिकुलपति डॉ रंजीत सिंह, वित्त परामर्शी मधुसूदन, प्रॉक्टर डॉ अशोक कुमार झा, परीक्षा नियंत्रक डॉ पीके पाणि, सीवीसी डॉ एमए खान, रजिस्ट्रार डॉ एससी दाश, एफओ सुधांशु कुमार, डिप्टी रजिस्ट्रार एमके मिश्रा व अन्य उपस्थित थे. कंप्यूटर ऑपरेटरों का मानदेय बढ़ा : बैठक में ऑफिस असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटरों के मानदेय वृद्धि के प्रस्ताव पर भी विचार-विमर्श करते हुए सहमति प्रदान कर दी गयी. प्रवक्ता डॉ अशोक कुमार झा ने बताया कि उनके मानदेय में 3 हजार रुपये वृद्धि की गयी है. फिलहाल उन्हें 10 हजार रुपये प्रतिमाह की दर से मानदेय का भुगतान किया जाता है. वृद्धि के पश्चात 13 हजार प्रतिमाह होगा.
एमएड: प्रति सेमेस्टर फीस संरचना
कैटेगरी प्रति सेमेस्टर कुल
जेनरल, ओबीसी 60,000 रुपये 2,40,000 रुपये
एससी, एसटी 50,000 रुपये 2,00,000 रुपये

Next Article

Exit mobile version