जमशेदपुर : 21 से 40% मिड डे मील की ही अॉनलाइन मॉनीटरिंग

जमशेदपुर : राज्य के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं क्लास तक के बच्चों को मिड डे मील दी जाती है. लेकिन इस मिड डे मील की मॉनीटरिंग सही प्रकार से नहीं होने की बात सामने आयी है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से 23 जनवरी 2019 से लेकर 7 फरवरी 2019 तक […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 28, 2019 6:50 AM
जमशेदपुर : राज्य के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं क्लास तक के बच्चों को मिड डे मील दी जाती है. लेकिन इस मिड डे मील की मॉनीटरिंग सही प्रकार से नहीं होने की बात सामने आयी है.
स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की अोर से 23 जनवरी 2019 से लेकर 7 फरवरी 2019 तक के बीच जांच की गयी. इस जांच में यह बात सामने आयी कि मिड डे मील की एसएमएस के जरिये प्रतिदिन रिपोर्ट विभाग को जमा करना सुनिश्चित किया गया है, लेकिन विभाग की अोर से किये गये जांच में पाया गया कि उक्त अवधि में न्यूनतम 21 फीसदी जबकि अधिकतम 40 फीसदी ही एसएमएस के जरिये रिपोर्टिंग की जाती है.
इस पर विभाग काफी गंभीर है. यही कारण है कि मिड डे मील की मॉनीटरिंग करने वाले सभी अॉपरेटरों को विशेष रूप से ट्रेनिंग देना सुनिश्चित किया गया है. कोल्हान व उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के लिए 1 मार्च की तिथि तय की गयी है.

Next Article

Exit mobile version