30 हजार का कंप्यूटर 1.20 लाख में खरीदा

तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज को काली सूची में डालने की अनुशंसा जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज अस्पताल में बीस कंप्यूटर खरीद घोटाला की पुष्टि होने पर उपायुक्त अमित कुमार ने एजेंसी मेसर्स ऑशियन इंटरप्राइजेज के संजय कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:05 AM

तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज को काली सूची में डालने की अनुशंसा
जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज अस्पताल में बीस कंप्यूटर खरीद घोटाला की पुष्टि होने पर उपायुक्त अमित कुमार ने एजेंसी मेसर्स ऑशियन इंटरप्राइजेज के संजय कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. यह प्राथमिकी एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य दर्ज करायेंगे. साथ ही डीसी ने तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा के साथ-साथ कंप्यूटर की खरीद करने वाली एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज जमशेदपुर को काली सूची में डालने की अनुशंसा की है.
तीन वर्ष पूर्व का मामला. एमजीएम अस्पताल में तीन वर्ष पूर्व बीस कंप्यूटर की खरीद की गयी थी. कंप्यूटर के खरीद में 24 लाख रुपये की भुगतान एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज को किया गया था.
एजेंसी ने प्रत्येक कंप्यूटर के एवज में 1.20 लाख रुपये का बिल दिया था, जबकि बाजार में 25-30 हजार रुपये में कंप्यूटर उपलब्ध था.
जांच में एक-एक करके खुली पोल. एमजीएम अस्पताल के लिए कंप्यूटर खरीद में गड़बड़ी की एडीसी, सिविल सर्जन, जिला सूचना पदाधिकारी ने जांच की थी. इसमें टेंडर के नियम विरुद्ध अौर अॉडिट के आपत्ति के बावजूद कंप्यूटर की खरीदारी की गयी. इसके अलावा प्रशिक्षण के नाम पर भुगतान किया गया है, वह प्रशिक्षण नहीं हुआ था.
तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

Next Article

Exit mobile version