गम्हरिया आैर मनीफीट पहुंची आयकर विभाग की टीम, श्याम इंटरप्राइजेज के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे

जमशेदपुर : आयकर विभाग ने मंगलवार को श्याम इंटरप्राइजेज के मालिक से जुड़े गम्हरिया फेज 6 आैर मनीफीट के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे किया. विभाग की 10 सदस्यीय टीम ने मंगलवार 12 बजे कंपनी व कंपनी के मालिक अशोक साहू के जेम्को स्थित कार्यालय पहुंचकर छानबीन शुरू की. कंपनी के कार्यालय व कंपनी में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 8:39 AM
जमशेदपुर : आयकर विभाग ने मंगलवार को श्याम इंटरप्राइजेज के मालिक से जुड़े गम्हरिया फेज 6 आैर मनीफीट के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे किया. विभाग की 10 सदस्यीय टीम ने मंगलवार 12 बजे कंपनी व कंपनी के मालिक अशोक साहू के जेम्को स्थित कार्यालय पहुंचकर छानबीन शुरू की. कंपनी के कार्यालय व कंपनी में कंप्यूटर, स्टॉक का मिलान, आयकर रिटर्न, बैंक खाता समेत अन्य की पड़ताल की. आयकर विभाग को अभी तक कंपनी में स्टॉक में गड़बड़ी मिली है. टीम कंपनी के मालिक से निवेश के बारे में पूछताछ कर रही है.

कंप्यूटर के हार्ड डिस्क व बैंक खातों की जांच चल रही है. विभाग के अधिकारी के अनुसार, सर्वे में कारोबारी ने विभाग द्वारा टैक्स का दावा किये जाने के बाद उसे भुगतान करने की बात स्वीकार की है.

विभाग को एक से दो करोड़ की टैक्स हेराफेरी होने का अनुमान है. इधर, आयकर विभाग ने सोमवार को जुगसलाई के कपड़ा व्यवसायी कैलाश सरायवाला व ब्रदर्स के यहां आयकर सर्वे में एक करोड़ का टैक्स का दावा किया है, जिसे व्यापारी ने स्वीकार कर लिया है. कपड़ा कारोबारी के यहां सर्वे पूरा कर लिया गया है. यहां अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version