मर्सी अस्पताल में महिला की मौत के बाद हंगामा

गॉल ब्लैडर में थी पथरी दो बार हुआ था पेट का ऑपरेशन जमशेदपुर : बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में शनिवार को इलाज के दौरान पारडीह चौक निवासी महेंद्र प्रसाद यादव की पत्नी प्रतिमा देवी (50) की मौत हो गयी. परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 7:00 AM

गॉल ब्लैडर में थी पथरी दो बार हुआ था पेट का ऑपरेशन

जमशेदपुर : बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में शनिवार को इलाज के दौरान पारडीह चौक निवासी महेंद्र प्रसाद यादव की पत्नी प्रतिमा देवी (50) की मौत हो गयी. परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया.
सूचना पाकर पहुंची सिदगोड़ा थाना पुलिस ने मामले को शांत कराया. नाराज परिजन इलाज करने वाले डॉक्टर को बुलाने व उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. देर रात तक डॉक्टर के नहीं आने पर परिजन शव को अस्पताल में छोड़कर घर चले गये. दो अगस्त को हुआ था दोबारा ऑपरेशन : मृतका के पुत्र विक्रम ने बताया कि उसकी मां के पेट में पथरी थी. 26 जून को मर्सी अस्पताल में उसका ऑपरेशन किया गया था. ऑपरेशन के 10 दिन बाद लगातार दस्त होने पर फिर भर्ती कराया गया तथा इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. 20 दिन पहले तबीयत बिगड़ने पर एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया गया,
जहां ज्यादा स्थिति खराब होने पर आइसीयू में भर्ती किया गया था. दो अगस्त को मां का दोबारा ऑपरेशन किया गया, लेकिन डॉक्टरों ने यह नहीं बताया कि ऑपरेशन किस चीज किया गया है. पूछने पर सिर्फ यह बताया गया कि दो से तीन दिन में ठीक हो जायेगा. लेकिन शनिवार को उनकी मौत हो गयी.
इलाज में लापरवाही बरतने का परिजनों ने लगाया आरोप
मरीज की स्थिति बहुत खराब थी. परिजनों को दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए कहा गया था. पेट में गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन किया गया था लेकिन स्थिति खराब होने के कारण उसकी मौत हो गयी.
सिस्टर एल्सी, हॉस्पिटल मैनेजर

Next Article

Exit mobile version