प्रभात खबर इंपैक्ट : सीएम ने लिया संज्ञान, अमीषा की पढ़ाई के लिए डीसी को कार्रवाई के दिये निर्देश

जगरनाथ, गुमला वर्ष 2019 में झारखंड इंटरमीडिएट की परीक्षा में घाघरा प्रखंड की अमीषा कुमारी कॉमर्स में स्टेट टॉपर हुई थी. लेकिन सरकारी मदद नहीं मिलने से उसकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. पिता शंभु प्रसाद की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. यह समाचार ‘प्रभात खबर’ में शुक्रवार के अंक में छपने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2020 9:58 PM

जगरनाथ, गुमला

वर्ष 2019 में झारखंड इंटरमीडिएट की परीक्षा में घाघरा प्रखंड की अमीषा कुमारी कॉमर्स में स्टेट टॉपर हुई थी. लेकिन सरकारी मदद नहीं मिलने से उसकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. पिता शंभु प्रसाद की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. यह समाचार ‘प्रभात खबर’ में शुक्रवार के अंक में छपने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. उन्होंने गुमला डीसी को ट्वीट कर अमीषा की पढ़ाई में मदद करने का निर्देश दिया है. जिससे अमीषा आगे की पढ़ाई कर सके.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रभात खबर में छपे समाचार पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था जाति वर्ग से ऊपर सभी बच्चों का अधिकार है. बच्चों की पढ़ाई में परिवार की आर्थिक स्थिति बाधक नहीं बननी चाहिए. सभी को शिक्षा का अधिकार मिले. इसके लिए सरकार आने वाले समय में नयी सोच लेकर आ रही है.

यहां बताते चलें कि स्टेट टॉपर होने के बाद अमीषा ने आगे की पढ़ाई के लिए तत्कालीन सीएम रघुवर दास व गुमला डीसी से मदद की गुहार लगायी थी. उस वक्त सीएम रघुवर दास ने छात्रा की पढ़ाई के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की थी. वहीं गुमला डीसी ने भी छात्रा को मदद का भरोसा दिलाया था. परंतु एक साल बीत गये. अभी तक छात्रा को आर्थिक मदद नहीं मिली. जिस कारण छात्रा की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

अमीषा की पढ़ाई को लेकर उसके पिता शंभु प्रसाद परेशान हैं. वे भी अपने स्तर से कई जगह मदद की गुहार लगा चुके हैं. इस समाचार को प्रभात खबर ने छापा, इनके बाद सीएम हेमंत सोरेन ने संज्ञान लेकर अमीषा की मदद करने के निर्देश गुमला डीसी को दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version