लोहरदगा व बिशुनपुर के कारण जीते सुदर्शन, सुखदेव अपने ही घर में हारे

गुमला : लोहरदगा व बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से मिले वोटों के कारण भाजपा के सुदर्शन भगत जीत कर तीसरी बार सांसद बने हैं. ये दोनों विधानसभा महागठबंधन का गढ़ है. लोहरदगा से खुद सुखदेव भगत व बिशुनपुर से चमरा लिंडा विधायक हैं, लेकिन इन दोनों विस क्षेत्र में महागठबंधन की करारी हार हुई है और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2019 1:29 AM

गुमला : लोहरदगा व बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से मिले वोटों के कारण भाजपा के सुदर्शन भगत जीत कर तीसरी बार सांसद बने हैं. ये दोनों विधानसभा महागठबंधन का गढ़ है. लोहरदगा से खुद सुखदेव भगत व बिशुनपुर से चमरा लिंडा विधायक हैं, लेकिन इन दोनों विस क्षेत्र में महागठबंधन की करारी हार हुई है और जहां से उम्मीद नहीं थी, वहीं से भाजपा के सुदर्शन भगत को झोली खोल कर वोट मिला है.

यह सब हुआ है नरेंद्र मोदी मैजिक के कारण. लोहरदगा व बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोहरदगा में सभा की. इस सभा का नतीजा है कि लोहरदगा व बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की जीत हुई.

लोहरदगा विस क्षेत्र पर नजर डालें, तो सुदर्शन भगत को 80 हजार 698 वोट मिला, जबकि सुखदेव भगत को 68 हजार 577 वोट मिला. इसी प्रकार बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से सुदर्शन भगत को 73 हजार 255 वोट मिला, जबकि सुखदेव भगत को मात्र 59 हजार 946 वोट ही मिल पाया. वहीं सिसई व गुमला विधानसभा सीट जहां भाजपा के विधायक हैं, इन दोनों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा हारी है. लेकिन लोहरदगा व बिशुनपुर से मिले अधिक वोट ने इन दोनों विधानसभा से हारे वोटों कोमेकअप किया.

इस कारण सुदर्शन का चक्र चला. गुमला विधानसभा क्षेत्र पर गौर करें, तो सुदर्शन भगत को 62 हजार 628 व सुखदेव भगत को 69 हजार 313 वोट मिला है, जबकि सिसई विधानसभा क्षेत्र से सुदर्शन भगत को 61 हजार 504 व सुखदेव भगत को 71 हजार 978 वोट मिला. अगर इन दोनों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को साथ मिलता, तो जीत का अंतर और अधिक हो सकता था.

Next Article

Exit mobile version