एसपी ने उग्रवाद क्षेत्र करंज का किया भ्रमण

भरनो (गुमला) : गुमला के पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार ने अपराध नियंत्रण को लेकर भरनो प्रखंड की करंज पंचायत का दौरा किया. करंज घोर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है. पूर्व में इस क्षेत्र में कई उग्रवादी घटनाएं घट चुकी हैं. गुमला में योगदान देने के बाद एसपी अंशुमान कुमार का करंज क्षेत्र में पहला दौरा था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 9:07 AM
भरनो (गुमला) : गुमला के पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार ने अपराध नियंत्रण को लेकर भरनो प्रखंड की करंज पंचायत का दौरा किया. करंज घोर उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है. पूर्व में इस क्षेत्र में कई उग्रवादी घटनाएं घट चुकी हैं. गुमला में योगदान देने के बाद एसपी अंशुमान कुमार का करंज क्षेत्र में पहला दौरा था. दौरे के क्रम में उन्होंने करंज गांव में स्थापित पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया. उन्होंने एसडीपीओ बच्चदेव कुजूर से क्षेत्र में उग्रवादी गतिविधि की जानकारी ली. एसपी ने करंज पंचायत के विभिन्न गांव व बसिया के महाराजगंज का दौरा किया. पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. मौके पर एएसपी सरोज कुमार, एसडीपीओ बच्चनदेव कुजूर सहित पुलिस जवान मौजूद थे.
ज्ञात हो कि करंज गांव में सड़क निर्माण कंपनी पर उग्रवादियों के हमले के बाद डीजीपी डीके पांडेय ने गांव का दौरा किया था. उन्होंने घोषणा की थी कि करंज में मॉडल पुलिस पिकेट की स्थापना होगी. इस पिकेट में सभी प्रकार की सुविधा व अत्याधुनिक हथियारों से लैस पुलिस जवान तैनात होंगे, जिससे क्षेत्र में सक्रिय उग्रवादी संगठनों का इलाके से सफाया किया जा सके. इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों की भी मांग है कि स्थायी पुलिस पिकेट बने, ताकि क्षेत्र में शांति बहाल हो सके.

Next Article

Exit mobile version