गिरिडीह : भाजपा को झामुमो व झाविमो से मिल रही कड़ी टक्कर

गिरिडीह विधानसभा सीट से इस बार कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. भाजपा ने वर्तमान विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी को अपना प्रत्याशी बनाया है. झामुमो ने सुदिव्य कुमार सोनू, झाविमो ने चुन्नूकांत एवं लोजपा ने उपेंद्र शर्मा को प्रत्याशी बना सियासी मुकाबले में उतारा है. शहरी सीट को एक बार फिर फतह करने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 2:23 AM

गिरिडीह विधानसभा सीट से इस बार कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. भाजपा ने वर्तमान विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी को अपना प्रत्याशी बनाया है. झामुमो ने सुदिव्य कुमार सोनू, झाविमो ने चुन्नूकांत एवं लोजपा ने उपेंद्र शर्मा को प्रत्याशी बना सियासी मुकाबले में उतारा है. शहरी सीट को एक बार फिर फतह करने के लिए भाजपा जोर लगाये हुए है. यह चुनाव पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है.

भाजपा और झामुमो यहां चुनावी मुकाबले में आमने-सामने हैं, जबकि झाविमो मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में जुटा है. लाेक जनशक्ति पार्टी इस चुनाव में सेंधमारी कर अपना रास्ता बनाने में लगी है. यहां मुकाबला काफी दिलचस्प होने की संभावना है. मुफस्सिल व पीरटांड़ का इलाका चुनाव में हमेशा निर्णायक भूमिका में रहा है. भाजपा की नजरें अपने परंपरागत वोट पर है और अब भी भरोसा इन्हीं वोटरों पर है.
पुरुष वोटर 1,38,598
महिला वोटर 1,25,968
कुल प्रत्याशी 12
कुल वोटर 2,64,566
2014 का विधानसभा चुनाव
विजेता
निर्भय शाहाबादी (भाजपा)
57,450 वोट मिले
उपविजेता
सुदिव्य कुमार (झामुमो)
47,517 वोट मिले
जीत का अंतर : 9,933 वोट
2019 के करोड़पति उम्मीदवार
1. निर्भय शाहाबादी (भाजपा)
2. सुदिव्य कुमार (झामुमो)
3. उपेन्द्र शर्मा (लोजपा)

Next Article

Exit mobile version