प्रसव के बाद वसूला नजराना दबाव के बाद किया वापस

बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला बेंगाबाद : प्रसव कराने आयी दो महिलाओं के परिजनों से प्रसव के बाद एएनएम द्वारा नजराना वसूलने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर काफी देर तक अस्पताल का माहौल गर्म रहा. बाद में पंचायत प्रतिनिधियों के प्रयास से वसूली गयी राशि को वापस करवाया गया. मामला बेंगाबाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 1, 2019 2:51 AM

बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

बेंगाबाद : प्रसव कराने आयी दो महिलाओं के परिजनों से प्रसव के बाद एएनएम द्वारा नजराना वसूलने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर काफी देर तक अस्पताल का माहौल गर्म रहा. बाद में पंचायत प्रतिनिधियों के प्रयास से वसूली गयी राशि को वापस करवाया गया. मामला बेंगाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है.
बताया जाता है कि फिटकोरिया पंचायत के कजरो की अफसाना खातून और अमजो की रीना देवी गुरुवार की रात प्रसव कराने के लिए परिजनों के साथ सामुदायिक अस्पताल में भर्ती हुई थी. सुरक्षित प्रसव के बाद ऑन ड्यूटी एएनएम ने सरकारी प्रावधान के तहत लाभ दिलाने की बात बताकर दोनों से एक हजार रुपये की वसूली कर ली.
इसकी शिकायत दोनों ने उपप्रमुख उपेंद्र कुमार से की. इसके बाद शुक्रवार को उप प्रमुख के साथ पंसस जसीमा खातून, हसनैन आलम, प्रवीण राम, रामलाल मंडल, सुखदेव गोस्वामी, रीतलाल वर्मा, महेंद्र पंडित, शहनवाज हुसैन, अनिल यादव आदि पहुंचे और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ संतोष कुमार को मामले से अवगत कराया.
शिकायत पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने मामले की जांच की और वसूली की गयी राशि को लाभुक को वापस करवाया. डाॅ संतोष ने सभी कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आगे से एक रुपया भी किसी मरीज से लिया गया तो इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी से की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version