गांडेय में धड़ल्ले से चल रहे अवैध आरा मिल, विभाग मौन

एक भी आरा मिल के पास लाइसेंस नहीं गांडेय : वन विभाग भले ही जंगल बचाओ अभियान व पौधरोपण कार्यक्रम चला रहा है, लेकिन विभागीय अनदेखी व मिलीभगत से वनों की कटाई व अवैध आरा मिलों का संचालन धड़ल्ले से हो रहा है. इससे जहां विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है वहीं लकड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2019 1:13 AM

एक भी आरा मिल के पास लाइसेंस नहीं

गांडेय : वन विभाग भले ही जंगल बचाओ अभियान व पौधरोपण कार्यक्रम चला रहा है, लेकिन विभागीय अनदेखी व मिलीभगत से वनों की कटाई व अवैध आरा मिलों का संचालन धड़ल्ले से हो रहा है. इससे जहां विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है वहीं लकड़ी माफियाओं की चांदी कट रही है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रखंड में एक भी लाइसेंसी आरा मिल नहीं है.
यहां प्रशासन व विभाग की नाक के नीचे दर्जनाधिक अवैध आरा मिल चल रहे हैं. प्रखंड मुख्यालय से महज एक किलोमीटर की दूरी पर ही तीन-तीन आरा मिल संचालित है़ं इसके अलावा महेशमुंडा, बरमसिया वन, बरमसिया टू, फुलजोरी, रसनजोरी, गजकुंडा, ताराटांड़ में भी आरा मिल चल रहे हैं.
मामला संज्ञान में आया, होगी छापेमारी : सीओ : अंचलाधिकारी धनंजय पाठक ने कहा कि प्रखंड में अवैध तरीके से आरा मिल के संचालन की जानकारी मिली है़ इसे लेकर वन विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्रवाई की रणनीति बनायी जायेगी. संयुक्त रूप से छापेमारी की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version