ऑनलाइन छात्र मूल्यांकन के लिए एप्प तैयार : एपीओ

गिरिडीह. दिशा कार्यक्रम के समन्वयक सह एपीओ अभिनव कुमार सिन्हा ने कहा कि दिशा कार्यक्रम के तहत वर्तमान समय में छात्र व शिक्षकों की उपस्थिति, एमडीएम मॉनीटरिंग, लीव मैनेजमेंट का कार्य एप्प के माध्यम से सफलतापूर्वक किया जा रहा है. अभी तक 21 हजार लीव एप्लीकेशन पोर्टल पर दर्ज किया गया है, जो एक अभूतपूर्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2017 11:04 AM
गिरिडीह. दिशा कार्यक्रम के समन्वयक सह एपीओ अभिनव कुमार सिन्हा ने कहा कि दिशा कार्यक्रम के तहत वर्तमान समय में छात्र व शिक्षकों की उपस्थिति, एमडीएम मॉनीटरिंग, लीव मैनेजमेंट का कार्य एप्प के माध्यम से सफलतापूर्वक किया जा रहा है. अभी तक 21 हजार लीव एप्लीकेशन पोर्टल पर दर्ज किया गया है, जो एक अभूतपूर्व सफल प्रयास है. एपीओ श्री सिन्हा गुरुवार को विज्ञान भवन में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि करीब डेढ़ हजार विद्यालय के छात्र-शिक्षक की उपस्थिति के साथ-साथ एमडीएम मॉनीटरिंग का कार्य भी प्रतिदिन किया जा रहा है.
यह विश्वस्तरीय सफलता है और संपूर्ण भारत में अपने तरह का अनूठा कार्यक्रम भी है. ऑनलाइन छात्र मूल्यांकन का मॉड्यूल भी इस एप्प में विकसित किया गया है. इसके द्वारा भी विद्यालय में छात्रों की उपलब्धि स्तर का मूल्यांकन मिनटों में कर उसके रिजल्ट को तुरंत प्रकाशित किया जा सकता है. एपीओ श्री सिन्हा ने कहा कि एप्प के माध्यम से छात्र मूल्यांकन में लगने वाला लंबा समय बचाया जा सकेगा. डीसी उमाशंकर सिंह ने इस कार्यक्रम की सफलता के लिए शिक्षक समुदाय से सहयोग की अपेक्षा भी की है.

Next Article

Exit mobile version