झारखंड में चल रहा था रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खेल, मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार

गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में रेलवे में युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है. गढ़वा पुलिस ने इसका खुलासा किया है. पुलिस ने ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारियां बिहार के सासाराम से हुई हैं. गढ़वा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2018 1:57 PM

गढ़वा : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला गढ़वा में रेलवे में युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है. गढ़वा पुलिस ने इसका खुलासा किया है. पुलिस ने ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारियां बिहार के सासाराम से हुई हैं.

गढ़वा के एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि इनके पास से रेलवे के फर्जी लेटर पैड, मुहर, लैपटॉप और मोबाइल बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि गढ़वा के मंजूर आलम से इलाहाबाद जोन में रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 85 हजार रुपये लिये गये थे. रुपये लेने के बाद गिरोह ने एक लेटर मंजूर को दिया. इसके बाद गिरोह ने मंजूर से और 15 हजार रुपये की मांग की.

एसडीपीओ ने बताया कि और 15 हजार रुपये की मांग किये जाने के बाद मंजूर को समझ आ गयी कि उसे ठग लिया गया है. उसने इस गिरोह के खिलाफ गढ़वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी.

गढ़वा की एसपी शिवानी तिवारी के निर्देश पर बिहार के रोहतास जिला से सरगना अरविंद कुमार और उसके चार सहयोगियों को पकड़ लिया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने बताया कि वे झारखंड सहित बिहार और यूपी के सीमावर्ती क्षेत्रों में कई लोगों से रेलवे में नौकरी और ठेकेदारी दिलाने के नाम ठगी कर चुके हैं.

गिरफ्तार किये गये ठग गिरोह के सभी सदस्यों को कोर्ट में पेश करने के बाद गढ़वा मंडल कारा भेज दिया गया.

Next Article

Exit mobile version