कोरडीहा में बिना तालाब बनाये डकार लिये 21.25 लाख रुपये

नमसा योजना के तहत बनाये जाने थे दो तालाब ग्रामीणों से एकरारनामा पर हस्ताक्षर कराने के बाद राशि की हुई निकासी जिप सदस्य ने शिकायत के बाद डीसी को सौंपा ज्ञापन बासुकिनाथ : जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के पेटसार पंचायत के कोरडीहा गांव में नमसा योजना के तहत दो तालाबों के निर्माण कराये जाने के नाम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2017 6:39 AM

नमसा योजना के तहत बनाये जाने थे दो तालाब

ग्रामीणों से एकरारनामा पर हस्ताक्षर कराने के बाद राशि की हुई निकासी
जिप सदस्य ने शिकायत के बाद डीसी को सौंपा ज्ञापन
बासुकिनाथ : जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र के पेटसार पंचायत के कोरडीहा गांव में नमसा योजना के तहत दो तालाबों के निर्माण कराये जाने के नाम पर अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है. जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश मंडल ने बताया कि सरकारी खास जमीन पर तालाब निर्माण के लिये 20 लाख रुपये एवं निजी जमीन पर छोटा तालाब निर्माण के लिये 1.25 लाख की राशि विभागीय मिलीभगत से बिचौलियों ने लूट लिया है. ग्रामीण जिसू हेम्ब्रम, नाइकी हांसदा ने बताया कि ताला खुदाई योजना के तहत एकरारनामा के लिये कार्यालय बुलाया गया था. एकरारनामा पर हस्ताक्षर भी कराया गया. इसके बाद भी राशि की निकासी कैसे हुई कुछ मालूम नहीं है. जबकि नियमानुसार गांव में लाभुक समिति का गठन कर तालाब का नवनिर्माण किया जाना था.
ग्रामीणों ने जिप सदस्य को इसकी जानकारी दी. जिप सदस्य ने बताया कि पेटसार पंचायत के कोरडीहा गांव में बिचौलियों की मिलीभगत से पुराने तालाब का जीर्णोद्धार किया गया. ग्रामीणों को लाभुक समिति एवं विभाग के बारे में कोई जानकारी नहीं है. जिप सदस्य ने उपायुक्त को आवेदन देकर इसकी जांच की मांग की है.

Next Article

Exit mobile version