छत पर पुआल व टीन डाल कर रहे लोगों की सुरक्षा

महेशपुर : प्रखंड की लगभग सवा दो लाख की आबादी की सुरक्षा का दायित्व निभाने वाले महेशपुर थाने के पुलिस अधिकारी, जवान, थाना परिसर स्थित जिन आवासों में रहते हैं उनमें से अधिकतर आवास अति जर्जर है. उन्हें खुद ही असुरक्षित परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. महेशपुर थाना परिसर में बने थाना प्रभारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 21, 2019 6:29 AM

महेशपुर : प्रखंड की लगभग सवा दो लाख की आबादी की सुरक्षा का दायित्व निभाने वाले महेशपुर थाने के पुलिस अधिकारी, जवान, थाना परिसर स्थित जिन आवासों में रहते हैं उनमें से अधिकतर आवास अति जर्जर है.

उन्हें खुद ही असुरक्षित परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. महेशपुर थाना परिसर में बने थाना प्रभारी के आवास व पुलिस बैरक भवन को छोड़कर अन्य पुलिस अधिकारियों व आरक्षियों के रहने के लिए कई साल पहले बनाये के आवासों की स्थिति भी काफी दयनीय है.
आलम यह है कि इन जर्जर आवासों के छत से बरसात का पानी टपकने से होनेवाली असुविधा से बचने के लिए छत पर प्लास्टिक डाल कर रखा गया है. वहीं दूसरी ओर पक्के दीवार पर एस्बेस्टस की छावनी वाले छत पर पुआल व टीन की अतिरिक्त छावनी की गयी है.
बताते चलें कि पुलिस अवर निरीक्षक के इस आवास में बाल मित्र थाना का कार्यालय कक्ष व बाल कल्याण पदाधिकारी का बोर्ड भी लगा है. यहां उल्लेख करना लाजिमी है कि पाकुड़ जिले में अन्य थानों में नया थाना भवन बना है, पर महेशपुर थाना भवन सहित पुराने आवास आज भी अपने स्थापना काल की याद दिलाता दिखाई पड़ रहा है.

Next Article

Exit mobile version