सदर अस्पताल के स्त्री रोग विशेषज्ञ पर कार्रवाई तय

ड्यूटी के बजाय निजी क्लिनिक में समय बिताने का मामला दुमका : दुमका के सदर अस्पताल के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ संतोष के खिलाफ की गयी जांच के बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई लगभग तय मानी जा रही है. खबर है कि जांच में उपनिदेशक ने उनके खिलाफ ही रिपोर्ट दी है. सूत्रों से मिली जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2017 6:04 AM

ड्यूटी के बजाय निजी क्लिनिक में समय बिताने का मामला

दुमका : दुमका के सदर अस्पताल के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ संतोष के खिलाफ की गयी जांच के बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई लगभग तय मानी जा रही है. खबर है कि जांच में उपनिदेशक ने उनके खिलाफ ही रिपोर्ट दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ संतोष पर जो आरोप लगे थे, कमोबेश उसे सही पाया गया है. डॉ संतोष पर आरोप था कि वे ड्यूटी की बजाय ज्यादातर समय अपनी निजी क्लिनिक में देते हैं. मरीज के प्रति उनका व्यवहार ठीक नहीं है. सदर अस्पताल में प्रसव के लिए लायी जाने वाली महिलाओं को सिजेरियन ऑपरेशन की अवस्था देखने पर वहां सिजेरियन आपरेशन करने की वजाय निजी क्लिनिक में ले जाने का प्रयास करते हैं.
जिसके कारण सिजेरियन ऑपरेशन यहां बहुत कम ही हो पा रहा था. पिछले दिनों जब मुख्य सचिव ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की थी और बुरी स्थिति पाकर स्वास्थ्य निदेशक जेपी सिंह को जांच करने का आदेश दिया था. जिसके बाद गत सप्ताह डॉ सिंह ने सदर अस्पताल आकर पूरे मामले की जांच की थी.

Next Article

Exit mobile version