वरीयता के आधार पर कर्मियों को प्रोन्नति दे प्रबंधन’

गांधीनगर : हिंद मजदूर किसान पंचायत (एचएमकेपी) बीएंडके एरिया कमेटी की बैठक रविवार को बारीग्राम अांबेडकर चौक के समीप बोकारो कोलियरी शाखा कार्यालय में हुई. अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने की. बैठक में कामगारों की समस्याओं से संबंधित एक सूची बनाकर महाप्रबंधक को सौंपने का निर्णय लिया. यूनियन के प्रदेश महासचिव इंद्रदेव महतो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2019 6:36 AM

गांधीनगर : हिंद मजदूर किसान पंचायत (एचएमकेपी) बीएंडके एरिया कमेटी की बैठक रविवार को बारीग्राम अांबेडकर चौक के समीप बोकारो कोलियरी शाखा कार्यालय में हुई. अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने की. बैठक में कामगारों की समस्याओं से संबंधित एक सूची बनाकर महाप्रबंधक को सौंपने का निर्णय लिया.

यूनियन के प्रदेश महासचिव इंद्रदेव महतो ने कहा कि पांच वर्षों से कामगारों का प्रोमोशन लंबित है, जबकि एनसीडब्ल्यू-4 के तहत कैडर स्कीम है कि तीन वर्ष के अंदर वरीयता के आधार पर कर्मियों को प्रोन्नति देना है.
उन्होंने कहा कि प्रबंधन कामगारों को वरीयता के आधार अविलंब प्रोमोशन दे. कहा : कायाकल्प योजना के तहत प्रक्षेत्र की श्रमिक कॉलोनियों में आवासों के मरम्मत कार्य अधूरे हैं. 80 फीसदी छतों में तारफेल्टिंग का कार्य नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मांगों पर प्रबंधन ने 15 दिनों के अंदर सकारात्मक पहल नहीं की तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा.
संतोष कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रबंधन मजदूर समस्याओं के निदान को लेकर गंभीर नहीं है. मौके पर इंद्रदेव महतो, संतोष कुमार सिन्हा, विजय साव, रामेश्वर महतो, अभिमन्यु महतो, कन्हैया लाल, हीरा लाल, सोहनलाल मांझी, धनंजय चौधरी, गरीब राम, निर्मल घासी, आनंद कुमार, प्रवीर मुखर्जी, राजू सिंह, उमेश वर्मा, राजू गंझू, नारायण महतो, मो मन्नू आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version