धूप से जल रहा बदन पारा आज होगा 45 पर

धनबाद : कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. आज पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया. अगले दो-तीन दिनों तक गर्मी से बहुत राहत की उम्मीद नहीं है. रविवार को भी धनबाद में गर्मी में कोई नरमी नहीं दिखी. आज यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस था. दिन चढ़ने के साथ ही हीट वेव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2019 8:07 AM

धनबाद : कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. आज पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया. अगले दो-तीन दिनों तक गर्मी से बहुत राहत की उम्मीद नहीं है. रविवार को भी धनबाद में गर्मी में कोई नरमी नहीं दिखी. आज यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस था. दिन चढ़ने के साथ ही हीट वेव चलने लगा. बचने के लिए लोग गमछा-तौलिया से चेहरा ढंक कर निकल रहे थे.

महिलाएं भी स्टॉल के सहारे अपने चेहरे को ढक कर चल रही हैं. साथ ही छाता भी लेकर चल रही हैं. इसके बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. आज धूप से परेशान एक महिला चक्कर खा कर बेकारबांध में गिर पड़ी. उन्हें सब्जी बेचने वालों ने पानी छिड़क कर होश में लाया. गर्मी के कारण सड़कों पर अघोषित कर्फ्यू की स्थिति थी. चुनाव के मौसम में भी लोग सड़कों पर इक्का-दुक्का घूमते नजर आ रहे थे.
डाभ, सत्तू और खीरा के सेवन से राहत
गर्मी व लू से बचने के लिए लोग डाभ, सत्तू, खीरा, लस्सी, छाछ, तरबूज का खूब सेवन कर रहे हैं. इन सबकी मांग बढ़ी हुई है. डाभ तो आउट ऑफ मार्केट हो जा रहा है. ब्रांडेड कंपनियों के छाछ, लस्सी भी कम मिल रहे हैं. इस बार चुनाव आचार संहिता के कारण पनशाला भी कम ही संख्या में खुले हैं.

Next Article

Exit mobile version