धनबाद : कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी के लिए हुई परीक्षा सवालों के घेरे में

धनबाद : सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाली की लिखित परीक्षा सवालों के घेरे में आ गयी है. रविवार को पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र खींच कर व्हाट्स एप्प पर वायरल कर दिया गया है. दिन भर यह प्रश्न पत्र व्हाट्स एप्प पर चलता रहा. जबकि परीक्षा हॉल में मोबाइल, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2019 10:00 AM
धनबाद : सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाली की लिखित परीक्षा सवालों के घेरे में आ गयी है. रविवार को पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र खींच कर व्हाट्स एप्प पर वायरल कर दिया गया है.
दिन भर यह प्रश्न पत्र व्हाट्स एप्प पर चलता रहा. जबकि परीक्षा हॉल में मोबाइल, कैलकुलेटर या किसी भी प्रकार इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का ले जाने पर प्रतिबंध था. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर प्रश्न पत्र की तस्वीर किसने ली? प्रतिबंध के बावजूद मोबाइल अंदर हॉल तक कैसे चला गया? तीन पाली में हुई परीक्षा में लगभग नौ सौ अभ्यर्थियों ने भाग लिया. परीक्षा का आयोजन डिस्ट्रिक्ट माइन फेडेरेशन ट्रस्ट की ओर से किया जा रहा है.
प्रश्न पत्र की नहीं थी कोई विशेष पहचान : अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा में प्रश्न पत्र की कोई विशेष पहचान नहीं थी. केवल ए व बी सीरीज का पेपर था. पत्र के नंबर व विशेष चिह्न नहीं थे. ऐसे में पेपर को हॉल में एक्सचेंज भी किया गया. जबकि किसी भी लिखित परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र का अपना विशेष अंक व चिह्न होता है. इस परीक्षा में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला. इसके साथ ही परीक्षा में भारी अव्यवस्था भी देखी गयी.
299 पदों की निकली है बहाली
सदर अस्पताल में 299 पदों के लिए संविदा पर बहाली निकली है. इसमें चिकित्सकों के 61 पद हैं. वहीं 181 पदों पर नर्स, पारा मेडिकल कमियों व अन्य की नियुक्ति होनी है. रविवार (17 फरवरी) को इसके लिए पीके रॉय कॉलेज में परीक्षा हुई. पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 से 11 बजे तक मेल वार्ड अटेंडेंट के लिए हुई. द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 12.30 बजे से 1.30 बजे तक फीमेल वार्ड अटेंडेंट के लिए हुई. तृतीय पाली 3.30 से 4.30 बजे तक हुई. तृतीय पाली में लैब टेक्नीशियन, एएनएम व जीएनएम की परीक्षा हुई.
लीक की आशंका पर बदला गया था प्रश्न पत्र
परीक्षा के पूर्व प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना मिली थी. इस कारण रात में ही प्रश्न को बदल दिया गया था. पहले वाले प्रश्न से बदले गये प्रश्न अलग हैं.
शशि रंजन, डीडीसी, धनबाद
अभ्यर्थियों पर फोटो खींचने का शक
बताया जाता है कि परीक्षा के दौरान कुछ अभ्यर्थियों ने हॉल में प्रश्न पत्र का फोटो खींचा. इसके बाद इसे बाहर व्हाट्स एप्प के जरिये भेज दिया गया. बाहर से प्रश्न पत्र टिक मारकर आने के बाद अभ्यर्थी ने मिलान भी किया है. हालांकि इसकी कितनी सत्यता है, यह संबंधित अधिकारी ही बता सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version