बेकारबांध में चला प्रशासन का बुलडोजर

धनबाद : सड़क चौड़ीकरण के लिए बुधवार को बेकारबांध में जिला प्रशासन का बुलडोजर चला. बेकारबांध से लेकर सर्किट हाउस तक सड़क के दोनों किनारे का अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान दुकानदारों ने हो-हंगामा किया लेकिन प्रशासन ने किसी की नहीं सुनी. लगभग पचास दुकानों को हटा दिया गया. कई बड़ी दुकानों का छज्जा भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 9, 2018 7:03 AM
धनबाद : सड़क चौड़ीकरण के लिए बुधवार को बेकारबांध में जिला प्रशासन का बुलडोजर चला. बेकारबांध से लेकर सर्किट हाउस तक सड़क के दोनों किनारे का अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान दुकानदारों ने हो-हंगामा किया लेकिन प्रशासन ने किसी की नहीं सुनी. लगभग पचास दुकानों को हटा दिया गया.
कई बड़ी दुकानों का छज्जा भी गिरा दिया गया. कई गुमटियों को तोड़ दिया गया. अतिक्रमण हटाओ अभियान का नेतृत्व सीओ प्रकाश कुमार कर रहे थे. लगभग चार घंटे तक बेकारबांध में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला. अभियान में नगर निगम के सिटी मैनेजर विजय कुमार व उनकी टीम भी शामिल थी.
पहले नोटिस दिया गया था
अंचलाधिकारी प्रकाश कुमार ने कहा कि पहले नोटिस दिया गया था. इसके अलावा अखबार में भी विज्ञापन निकाला गया था. सुबह मौखिक रूप से भी सभी दुकानदारों को बोला गया. कुछ दुकानदार विरोध कर रहे थे, लेकिन उनका विरोध न्याय संगत नहीं था. दुकान के अलावा लोग दो सौ गुणा अधिक छज्जा निकाल रखे थे.
यहां लगातार जाम की समस्या की शिकायत मिल रही थी. लिहाजा अतिक्रमण हटाया गया. अभियान आगे भी जारी रहेगा. दो चार दिनों में रणधीर वर्मा चौक के पास चारों तरफ की सड़क के दोनों किनारे का अतिक्रमण हटाया जायेगा. पुराना बाजार में फिर से अतिक्रमण हटाया जायेगा.
प्रशासन को समय देना चाहिए : पार्षद
पार्षद अशोक पाल ने कहा कि अतिक्रमण का समर्थक नहीं है. लेकिन अभियान चलाने के पहले जिला प्रशासन को समय देना चाहिए था. अचानक बुलडोजर लेकर आये और तोड़फोड़ शुरू कर दी. गरीब दुकानदारों को काफी नुकसान हुअा है.

Next Article

Exit mobile version