ओसीपी के लिए अलग से रेस्क्यू रूल बनाने की योजना : देव कुमार

भौंरा: भूमिगत खदानों की संख्या कम हो गयी है. वहीं ओपेन कास्ट की संख्या बढ़ रही है, जिसका अलग वातावरण है. रेस्क्यू ऑपरेशन रूल अलग से ओपेन कास्ट के लिए बनाने की योजना है. ये बातें डीजीएमएस के निदेशक देव कुमार ने मंगलवार को टाटा स्टील और सेल की ओर से जामाडोबा सर दोराबजी पार्क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 11:41 AM
भौंरा: भूमिगत खदानों की संख्या कम हो गयी है. वहीं ओपेन कास्ट की संख्या बढ़ रही है, जिसका अलग वातावरण है. रेस्क्यू ऑपरेशन रूल अलग से ओपेन कास्ट के लिए बनाने की योजना है.

ये बातें डीजीएमएस के निदेशक देव कुमार ने मंगलवार को टाटा स्टील और सेल की ओर से जामाडोबा सर दोराबजी पार्क में 48वां वार्षिक पांच दिवसीय माइंस रेस्क्यू प्रतियोगिता उद‍्घाटन के बाद पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा कि पहले विदेशों में खदान के अंदर ऐसी प्रतियोगिता होती थी. भारत में पहली बार टाटा स्टील की खदान में प्रतियोगिताएं हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में 16 कंपनी की 24 टीमें भाग ले रही हैं. इसमें से मेटल की पांच कंपनी की 6 टीम, कोल में 11 कंपनी की 18 टीमें शामिल हैं. मौके पर टाटा स्टील झारिया डिवीजन चीफ ऑपरेशन सनक घोष, सेल महाप्रबंधक पीके सिंह, बीसीसीएल जीएम रेस्क्यू कुणाल शरण, डॉ एस सरकार, मनीष जायसवाल, एसएस सोनी, आरआर मिश्रा, अलताफ हुसैन आदि थे.

Next Article

Exit mobile version