किसानों को समय पर बीज मुहैया करायें : उपायुक्त

धनबाद.उपायुक्त ए दोड्डे ने किसानों को खरीफ फसल की जानकारी देने के लिए जगह-जगह कार्यशाला आयोजित करने को कहा है. ताकि किसान इसका लाभ उठा सकें. मंगलवार को डीआरडीए सभागार में जिला जन संपर्क विभाग की ओर से खरीफ फसल पर आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए डीसी ने कहा कि मॉनसून दस्तक दे चुका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 9:03 AM
धनबाद.उपायुक्त ए दोड्डे ने किसानों को खरीफ फसल की जानकारी देने के लिए जगह-जगह कार्यशाला आयोजित करने को कहा है. ताकि किसान इसका लाभ उठा सकें. मंगलवार को डीआरडीए सभागार में जिला जन संपर्क विभाग की ओर से खरीफ फसल पर आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए डीसी ने कहा कि मॉनसून दस्तक दे चुका है.

खरीफ फसल के लिए यह उपयुक्त समय है. किसानों को पूरी जानकारी दें. कृषि विभाग किसानों को समय पर बीज, खाद उपलब्ध कराये. ताकि धान की बुआई समय पर व लक्ष्य के अनुरूप हो सके. कार्यशाला को उप विकास आयुक्त कुलदीप चौधरी, निदेशक एनइपी पीएन मिश्र, अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी दिनेश मांझी, जिला सहकारिता पदाधिकारी ए कुजुर सहित कई अधिकारियों ने संबोधित किया. जिला जन संपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा ने कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला. तकनीकी सत्र में कृषि वैज्ञानिक डाॅ नवीन कुमार ने जैविक खादों की उपयोगिता के संंबंध में जानकारी दी. कृषि वैज्ञानिक डॉ राजीव कुमार, डॉ आदर्श श्रीवास्तव ने भी कई बिंदुओं पर किसानों के सवालों का जवाब दिया.

Next Article

Exit mobile version